दुर्ग।छत्‍तीसगढ़ के गृहमंत्री ताम्रध्‍वज साहू की कार के कांच को एक नाबालिग ने तोड़ दिया। हालांकि घटना के वक्‍त गृहमंत्री ताम्रध्‍वज साहू कार में मौजूद नहीं थे। नाबालिग के इस करतूत पर सुरक्षाकर्मियों ने उसे हिरासत में ले लिया। हालांकि गृहमंत्री ताम्रध्‍वज साहू के निर्देश पर नाबालिग को छोड़ दिया गया। बतादें कि गृहमंत्री ताम्रध्‍वज साहू का आज जन्‍मदिन है।

दरअसल, यह घटना नेवई थाना क्षेत्र के मरोदा सेक्‍टर रिसाली की है। जानकारी के अनुसार गृहमंत्री ताम्रध्‍वज साहू के जन्‍मदिन का कार्यक्रम था। कार्यक्रम में शामिल होने गृहमंत्री ताम्रध्‍वज साहू शाम छह बजे यहां पहुंचे। इसी दौरान गृहमंत्री के स्‍वागत को लेकर उनके समर्थकों ने पटाखे फोड़े। तभी पटाखे का एक टुकड़ा नाबालिग के पिता के सिर पर जा लगा और उससे वो जख्‍मी हो गए।

इससे नाबालिग को गुस्‍सा आ गया और पहले तो गृहमंत्री की कार के पास पहुंचा और आवेश में आकर हाथ में पहने कड़े से कार के कांच को तोड़ दिया। इससे कांच टूट गया। घटना के बाद नाबालिग वहां से भाग गया। लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने नाबालिग को हिरासत में ले लिया।हालांकि कुछ घंटों के बाद गृहमंत्री ताम्रध्‍वज साहू के निर्देश के बाद नाबालिग को छोड़ दिया गया।

दुर्ग एसपी शलभ सिन्‍हा ने बताया कि गृहमंत्री का उनके फोन आया था। उन्‍होंने कहा, नाबालिग ने जानबूझकर कार के कांच को नहीं तोड़ा है। पटाखे से उसके पिता जख्‍मी हो गए, इससे गुस्‍से में आकर उसने इस घटना को अंजाम दिया। एसपी ने बताया कि गृहमंत्री के निर्देश के बाद नाबालिग और उसके पिता को समझाइश देकर छोड़ दिया गया।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!