अम्बिकापुर: सद्भावना ग्राम तकिया में सालाना उर्स शांति व सद्भाव के साथ मनाया जायेगा। इस वर्ष सालाना उर्स तकिया मजार शरीफ में 14 से 16 मई 2023 तक आयोजित होगा। उर्स के सफल एवं शांतिपूर्ण आयोजन हेतु मंगलवार को कलेक्टर कुन्दन कुमार की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक में विस्तार से चर्चा की गई। कलेक्टर कुन्दन ने बैठक में सद्भावना ग्राम तकिया में आयोजित होने वाले सालाना उर्स कार्यक्रम की सभी को अग्रिम बधाई एवं शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि आपसी भाईचारा, सौहार्द्र व शांतिपूर्ण आयोजन करते हुए समस्त व्यवस्थाएं दुरुस्त रखी जायेंगी। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम स्थल पर पुलिस की टीम रहेगी। इसके साथ ही बेहतर व्यवस्था के लिए अधिक संख्या में वॉलंटियर्स को शामिल करें। गर्मी को देखते हुए पानी की पर्याप्त उपलब्धता तथा सफाई व्यवस्था के लिए नगर निगम को जरूर व्यवस्था करने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने कार्यक्रम स्थल पर विद्युत व्यवस्था, शौचालय की सुविधा, फायर ब्रिगेड की टीम, मेडिकल टीम, पार्किंग व्यवस्था, प्रवेश एवं निर्गम के लिए रूट तय करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता ने भी उर्स कार्यक्रम की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम को बेहतर और सफल बनाने के लिए पुलिस प्रशासन पूरी जिम्मेदारी का निर्वहन करेगी। उन्होंने कहा कि कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था के लिए कार्यक्रम में पुलिस बल की ज्यादा संख्या रखी जायेगी। इसके साथ ही उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर अस्थाई रूप से सीसीटीवी इंस्टॉल करने का सुझाव भी रखा जिससे बेहतर निगरानी रखी जा सके।

अंजुमन कमेटी के सचिव इरफान सिद्दीकी ने बताया कि तकिया मजार शरीफ में सालाना उर्स का कार्यक्रम 14 मई से शुरू होगा। 15 एवं 16 मई को क़व्वाली का कार्यक्रम आयोजित होगा जिसमें देश के मशहूर कव्वालों के बीच मुकाबला होगा। उन्होंने जिला प्रशासन से उर्स के सफल आयोजन हेतु पूर्व वर्षों की भांति पूरा सहयोग की अपेक्षा की।

बैठक में जिला पंचायत सीईओ नूतन कुमार कंवर, नगर निगम आयुक्त सुश्री प्रतिष्ठा, अपर कलेक्टर ए.एल. ध्रुव, पार्षद द्वितेंद मिश्रा, आलोक दुबे, जे.पी. श्रीवास्तव, कैलाश मिश्रा, दीपक मिश्रा सहित शांति समिति के सदस्य व विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!