रायपुर।कांग्रेस से टिकट कटने के बाद बागी होकर चुनाव लड़ रहे विधायक अनूप नाग को पार्टी से निष्‍कासित कर दिया गया है। कांग्रेस ने अनूण नाग को छह साल के लिए निष्कासित किया है। टिकट कटने के बाद अनूप नाग निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस ने अनूप नाग की जगह इस बार पीसीसी चीफ और सांसद दीपक बैज को उम्‍मीदवार चुनावी मैदान में उतारा है।

इससे पहले अंतागढ़ से टिकट कटने में बाद कांग्रेस के विधायक अनूप नाग ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में छह दिन पहले नामांकन दाखिल किया था। अनूप नाग के साथ कोयलीबेड़ा ब्‍लाक अध्यक्ष पंकज साहा भी मौजूद थे, जिससे साफ है कि अनूप नाग के बागी होने से कांग्रेस में बड़ी फूट पड़ी है।इससे पहले कांग्रेस से टिकट कटने के बाद बागी होकर चुनाव लड़ रहे विधायक अनूप नाग के समर्थन में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व विधायक प्रतिनिधि टुलू भट्टाचार्य सहित 29 लोगों ने प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया। त्यागपत्र देने वालों में कई कांग्रेस संगठन के जिम्मेदार पदाधिकारी हैं। सभी कांग्रेस प्रत्याशी बदलने के पूर्व कांग्रेस संगठन की राय तक नहीं लेने से नाराज थे। साथ ही उनकी नाराजगी कांग्रेस द्वारा बनाए गए प्रत्याशी पर भी थी जिस कारण सभी ने पार्टी से त्यागपत्र देकर कांग्रेस से बागी अनूप नाग का प्रचार करने का निर्णय लिया है।

अनूप नाग के समर्थन में विधायक प्रतिनधि टुलू भटटाचार्य सहित जिला कांग्रेस प्रवक्ता अनिमेष चक्रवर्ती, युवा कांग्रेस के जिला महासचिव संजीत गाईन, युवा कांग्रेस के विधानसभा उपाध्यक्ष सूरज विष्वास, ब्लाक कांग्रेस उपाध्यक्ष अमल बढ़ाई कापसी सहित 29 कार्यकर्ताओं ने पार्टी से सामूहिक त्यागपत्र दे दिया।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!