कोरिया: कोरिया जिले के सभी थानो एवं रक्षित केंद्र बैकुंठपुर में राम मन्दिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मोनिका ठाकुर एवं तहसीलदार अमृता सिंह की उपस्थिति में शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान शांति समिति के सदस्यों एवं गणमान्य नागरिकों से श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर सलाह परामर्श लिया गया।

शांति समिति के सदस्यों ने बताया कि कोरिया जिला के में इसे बेहद शांतिपूर्ण तरीके से मनाया जाएगा ।सभी लोगो के सहयोग से शांति भी बरकरार रखा जाएगा। मौके पर उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय श्याम मधुकर ने उक्त पर्व को शांतिपूर्वक मनाने की अपील करते हुए कहा कि त्योहार के दौरान असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखी जायेगी।


गौरतलब है कि अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे देश में उत्साह की लहर है। शहर-बाजार, चौक-चौराहों पर राम मंदिर के झंडे बिक रहे हैं, लोग अपने-अपने तरीके से राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा के पवित्र अवसर की तैयारी में लगे हैं। मंदिरों की सफाई हो रही है. छोटे-बड़े शहरों और कस्बों में भी लोग उत्सव में नजर आ रहे है। कई जगहों पर इस मौके पर धार्मिक जुलूस निकालने की तैयारी भी की जा रही है। दरअसल अयोध्या में राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर जिले में होने वाले कार्यक्रमों में कानून व्यवस्था को लेकर कोरिया पुलिस एवं प्रशासन द्वारा इस शांति समिति की बैठक का आयोजन किया एवं आमजनों से अपने आयोजनों को शान्तिपूर्वक ढंग से करने के अपील किया गया है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!