रायपुर: इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय से संबद्ध तीन नए शासकीय कृषि कालेजों में 12 असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। अभ्यर्थी 12 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं। इस साल पखांजूर, शंकरगढ़ व प्रतापपुर में शासकीय कृषि कालेज शुरू हुए। इनमें कृषि कालेजों में छात्रों को प्रवेश भी दिया गया है। अब प्रोफेसरों की भर्ती के लिए आवेदन मंगाए गए हैं।

तीन अन्य शासकीय कृषि कालेजों में भर्ती के लिए कुछ महीने पहले आवेदन मंगाए गए थे। असिस्टेंट प्रोफेसर के 32 पदों के लिए 5 हजार से अधिक आवेदन मिले हैं। आवेदनों पत्रों की जांच अभी शुरू नहीं हुई है। अधिकारियों ने बताया कि पखांजूर, शंकरगढ़ व प्रतापपुर शासकीय कृषि कालेजों के लिए आवेदन की तारीख खत्म होने के बाद एक साथ सभी आवेदनों की जांच होगी।इसके बाद पात्र-अपात्र उम्मीदवारों की सूची जारी करके साक्षात्कार लिया जाएंगे। इसी तरह सहायक ग्रेड-3, प्रयोगशाला तकनीशियन, प्रक्षेत्र विस्तार अधिकारी समेत अन्य पदों के लिए भी विश्वविद्यालय से वैकेंसी निकली है। पखांजूर, शंकरगढ़, प्रतापपुर के शा. कृषि कालेजों में होगी भर्ती l 12 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं अभ्यर्थी।

10 पदों पर होगी संविदा भर्ती कृषि कालेज रायपुर में प्लांट मालिक्यूलर बायोलाजी एंड बायोटेक्नोलाजी विभाग अंतर्गत फाइटोसैनिटरी प्रयोगशाला में विभिन्न संविदा पदों पर भर्ती की जाएगी।संविदा में भर्ती कर्मचारियों की कार्य अवधि अधिकतम तीन वर्ष अथवा परियोजना के साथ समाप्त होगी। फूड एनालिस्ट के पांच पद, जूनियर साइंटिफिक आफिसर के एक पद, साइंटिफिक असिस्टेंट के तीन पद और आफिस असिस्टेंट के एक पद शामिल हैं। इच्छुक अभ्यर्थी आइजीकेवी की वेबसाइट www.igkv.ac.in पर जाकर फार्म डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन भरकर इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय कृषकनगर जोरा रायपुर के पते पर भेजना होगा। आवेदन भेजने की अंतिम तिथि छह नवंबर शाम पांच बजे तक है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!