{"remix_data":[],"remix_entry_point":"challenges","source_tags":["local"],"origin":"unknown","total_draw_time":0,"total_draw_actions":0,"layers_used":0,"brushes_used":0,"photos_added":0,"total_editor_actions":{},"tools_used":{},"is_sticker":false,"edited_since_last_sticker_save":false,"containsFTESticker":false}

एमसीबी: शिक्षक दिवस पर भरतपुर सोनहत विधानसभा क्षेत्र के भरतपुर ब्लाक के नगर पंचायत जनकपुर में गुरुवार को शिक्षक सम्मान समारोह के साथ ही बोर्ड परीक्षा 12 वीं व 10 वीं में भरतपुर सोनहत विधानसभा क्षेत्र में अव्वल आने वाली छात्राओं को स्कूटी प्रदान किया जाएगा। कार्यक्रम के सम्बंध में जानकारी देते हुए विकासखंड शिक्षा अधिकारी इस्माइल खान ने बताया कि भरतपुर सोनहत विधानसभा क्षेत्र से विधायक व पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह के मुख्य आतिथ्य में कार्यक्रम का आयोजन जनकपुर के शासकीय नवीन महाविद्यालय प्रांगण में गुरुवार को दोपहर 1 बजे से कार्यक्रम आयोजित होगा। कार्यक्रम में गत वर्ष सेवानिवृत्त हुए शिक्षकों व शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वालों को सम्मानित किया जाएगा। इसके साथ ही विधायक  रेणुका सिंह द्वारा किए गए वादे के अनुरूप 10 वीं व 12 वीं कक्षा के टॉपर छात्रों को स्कूटी प्रदान की जाएगी। गौरतलब है कि विधायक रेणुका सिंह ने बोर्ड परीक्षाओं के शुरुआत के दौरान यह घोषणा की थी कि, 10वीं व 12वीं में भरतपुर सोनहत विधानसभा क्षेत्र में टॉपर आने वाले छात्र छात्राओं को स्कूटी या बाइक प्रदान किया जाएगा। मई में बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम घोषित हुए जिसमें दो छात्राओं ने पूरे विधानसभा क्षेत्र में टॉप किया। 12 वीं में विज्ञान संकाय से स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल की छात्रा अंकिता रजक ने 91.20 प्रतिशत अंक लाकर सिर्फ भरतपुर सोनहत विधानसभा में ही नहीं अविभाजित कोरिया जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया। वही 10 वीं बोर्ड परीक्षा में न्यू लाइफ इंग्लिश मीडियम स्कूल की छात्रा शिफा ने 96.50 अंक लाकर भरतपुर सोनहत विधानसभा में प्रथम स्थान प्राप्त किया। शिक्षक दिवस के दिन इन दोनों छात्राओं को उनके अभिभावकों व शिक्षकों की मौजूदगी में विधायक रेणुका सिंह की तरफ से स्कूटी प्रदान की जाएगी साथ ही अभिभावकों व शिक्षकों का भी सम्मान किया जायेगा।

शिक्षकों के सम्मान में सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति देंगे छात्र

शिक्षक दिवस शिक्षकों के सम्मान का दिन होता है, इसलिए कार्यक्रम में भरतपुर ब्लॉक के विभिन्न स्कूलों के छात्रों के द्वारा शिक्षकों के सम्मान में सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी जाएगी। वही सेवानिवृत्त शिक्षकों का सम्मान विधायक रेणुका सिंह के हाथों होगा। शिक्षक सम्मान समारोह कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के तौर पर भरतपुर जनपद पंचायत अध्यक्ष राजकुमारी बैगा, जनपद उपाध्यक्ष दुर्गाशंकर मिश्रा, जिला शिक्षा अधिकारी अजय मिश्रा, विधायक प्रतिनिधि नीलेश मिश्रा, भाजपा मंडल अध्यक्ष पवन शुक्ला समेत गणमान्य नागरिक व जनप्रतिनिधियों के साथ ही अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहेंगे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!