{"remix_data":[],"source_tags":[],"origin":"unknown","total_draw_time":0,"total_draw_actions":0,"layers_used":0,"brushes_used":0,"photos_added":0,"total_editor_actions":{},"tools_used":{},"is_sticker":false,"edited_since_last_sticker_save":false,"containsFTESticker":false}

आशीष कुमार गुप्ता
बतौली/सेदम: सरगुजा जिले  के  बतौली  विकासखंड शिक्षा कार्यालय बना तालाब बरसात होते ही  कर्मचारियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।गौरतलब है कि बतौली विकासखंड शिक्षा कार्यालय  भवन के लिए जूझ रहा है कई वर्ष पूर्व बने भवन जर्जर अवस्था में तब्दील हो गया है। छत से प्लास्टर गिर रहे हैं पानी का रिस हो रहा है यहां तक की कमरों में पानी भरने के कारण स्थित तालाब जैसी हो गई है जहां कर्मचारियों को कार्य करने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

भ्रष्टाचार हावी

विकासखंड शिक्षा कार्यालय की जर्जर अवस्था को देखते हुए ग्राम पंचायत द्वारा 6:30 लाख की लागत से  सेड निर्माण कराया गया था  घटिया निर्माण के चलते सेड हवा में उड़ गया जिससे भवन की स्थिति जस की तरह सो गई और बरसात के 3 महीने भवन में कर्मचारियों को  विभागीय कार्य करने में परेशान होना पड़ रहा है।

विकासखंड शिक्षा अधिकारी शरद चंद्र  मेस्पाल ने बताया कि  मुख्य कार्यपालन अधिकारी से भवन हेतु बात हुआ है जो आगामी 30 तारीख तक उक्त भवन   पटौदी थाना रोड स्थित रैन बसेरा में शिफ्टिंग का कार्य किया जाएगा।

लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह उठता है कि  बतौली स्थित रैन बसेरा में विकासखंड शिक्षा कार्यालय का संचालन होने पर बतौली- आने वाले आगंतुओ को कहां ठहराया जाएगा  वस्तु स्थिति से अवगत होने पर भी अधिकारी कार्य से पल्ला झाड़ रहे है जिससे पूरी गर्मी का सत्र बीतने के बावजूद भवन के लिए विकासखंड शिक्षा कार्यालय तरस रहा है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!