जशपुर: जशपुर पुलिस ने सुरक्षा और यातायात नियमों को सख्ती से लागू करने के उद्देश्य से बस संचालकों और एजेंटों के साथ एक विशेष बैठक का आयोजन किया। इस बैठक का नेतृत्व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनी और एसडीओपी जशपुर  चंद्रशेखर परमा ने किया।

बैठक में बस संचालकों को वाहनों में सुरक्षा के उच्चतम मानकों का पालन करने के निर्देश दिए गए। विशेष रूप से बसों में प्राथमिक चिकित्सा (फर्स्ट एड किट) और आग बुझाने वाले यंत्र (फायर इंस्टीग्यूसर) को अनिवार्य रूप से रखने की हिदायत दी गई। इसके साथ ही, बसों में यात्रा करने वाले कर्मचारियों के समय-समय पर मेडिकल चेकअप और नेत्र परीक्षण कराने पर जोर दिया गया।

लंबी दूरी की बसों के लिए दो ड्राइवर अनिवार्य रखने और उनके नियमित मेडिकल चेकअप का भी निर्देश दिया गया। पुलिस अधिकारियों ने निर्देश दिया कि बसों में महिला, बालक, और आपातकालीन हेल्पलाइन नंबरों की सूची सार्वजनिक रूप से चस्पा की जाए ताकि किसी भी आपात स्थिति में यात्री तत्काल मदद ले सकें। बैठक में उपस्थित बस संचालकों ने यात्री सुरक्षा और सुविधा से जुड़े अपने सुझाव भी दिए। जशपुर पुलिस ने इन सुझावों पर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया और कहा कि संबंधित विभागों के साथ मिलकर इसे लागू किया जाएगा।

इस बैठक में प्रमुख बस संचालक और एजेंट जैसे प्रदीप गुप्ता, सुनील मिश्रा, नंदकिशोर गुप्ता, सुमित सोनी, और कई अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!