सूरजपुर: पूरे छत्तीसगढ़ में सत्ता वापसी को लेकर बीजेपी इन दिनों प्रदेश भर में परिवर्तन यात्रा कर रही है। जशपुर से प्रारंभ हुई यह यात्रा आज सूरजपुर के भैयाथान पहुंची जिसमें असम के मुख्यमंत्री हेमंत वैश्वा सरमा भी शिरकत किये।इस दौरान उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस की प्रदेश सरकार को आड़े हाथो लिया।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ का आज परिचय विकास का परिचय नहीं है बल्कि घोटाले का परिचय है यहां के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने देश में छत्तीसगढ़ का परिचय घोटाले के रूप में बना दिया है।छत्तीसगढ़ का नाम शराब घोटाले और अन्य घोटालों की जगह शिक्षा यहां की संस्कृति और विरासत के लिए आना चाहिए। असम के मुख्यमंत्री हेमंत विश्वा सरमा ने भरी मंच से एक बार फिर से राहुल गांधी और सोनिया गांधी के धर्म को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं उन्होंने भरी मंच में कहा कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी अगर राम लला के दर्शन करने अयोध्या जाते हैं तो हम मान लेंगे कि वह हिंदू है।


इस परिवर्तन यात्रा के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से जहां असम के मुख्यमंत्री का स्वागत किया वही उद्बोधन के बाद उन्होंने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि स्टेट में गवर्मेंट होने का फायदा राजनीति में मिलता है।चुनाव के डेट आने के बाद हर तरफ भाजपा ही भाजपा दिखाई देगा।उन्होंने स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर टिप्पणी करते हुए कहा कि अगर कोई हिंदुत्व के बारे में बोलता है तो कांग्रेस उसे फ्रीडम ऑफ स्पीच करार दे देती है।हम सभी धर्म का सम्मान करते हैं और हमारा तो मानना है कि किसी भी धर्म के बारे में टिप्पणी करना गलत है।कांग्रेस को अपनी पार्टी के नेता और गठबंधन के नेताओं से कहना चाहिए कि यह जो बयान बाजी हो रही है वह इसको बंद करें।अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो हम यह मानेंगे कि यह सब उनके इशारों पर हो रहा है ।

छत्तीसगढ़ में चल रही सरकार की योजनाओं पर भी उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में जो धान की खरीदी जाता है।उसमें 2100 रुपये केंद्र की ओर से समर्थन मूल्य दिया जाता है।लेकिन सरकार लोगों को गुमराह कर 600 देकर वाह वाही बटोर लेती है ।जबकि प्रदेश सरकार को इस योजना को भागीदारी की योजना बतानी चाहिए थी,,,लेकिन सरकार ऐसा नही करती है। वही प्रदेश में हो रही ईडी की कार्रवाई को लेकर उन्होंने कहा कि ईडी किसी को बुलाने पर नहीं आती है और जहां भाजपा की सरकार है वहां भी ईडी की कार्रवाई होती है पैसे बरामद होते हैं ।

-सत्ता परिवर्तन की लालसा को लेकर परिवर्तन यात्रा कर रही भाजपा प्रत्येक विधानसभा पहुंचकर जहां एक और कार्यकर्ताओं को चार्ज करने का काम कर रही है वहीं केंद्र सरकार की योजनाओं को भी जनसभा के माध्यम से लोगों तक पहुंचा रही हैबरहाल अब यह देखने वाली बात होगी कि पिछले विधानसभा चुनाव में सिर्फ 15 सीटों में सिमटने ने वाली भाजपा को इस परिवर्तन यात्रा का कितना लाभ आगामी विधानसभा चुनाव में मिलता है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!