बलरामपुर: कलेक्टर  रिमिजियुस एक्का के त्वरित एवं संवेदनशील पहल से शीघ्र ही अनुकंपा नियुक्ति दी जा रही है। इसी कड़ी में कलेक्ट्रेट कक्ष में कलेक्टर श्री एक्का ने 02 युवाओं को अनुकंपा नियुक्ति आदेश प्रदान कर निष्ठा एवं लगन से शासकीय सेवा करने के लिए शुभकामनाएं दी।
विकासखण्ड कुसमी के शासकीय प्राथमिक स्कूल परसा में पदस्थ सहायक शिक्षक  जितेन्द्र कुमार भगत का आकस्मिक निधन हो जाने के कारण, मृत्यु उपरांत उनके आश्रित पुत्र  आयुष कुमार भगत तथा विकासखण्ड रामचंद्रपुर शासकीय माध्यमिक शाला पुरुषोत्तमपुर के प्रधान पाठक  रामदेव राम का असामयिक मृत्यु हो जाने के कारण, मृत्यु उपरांत आश्रित पुत्र  राकेश कुमार सरुता के द्वारा अनुकंपा नियुक्ति हेतु आवेदन प्रस्तुत किया गया। आवेदकों द्वारा सभी वांछित दस्तावेज प्रस्तुत किये गये। जिला प्रशासन के संज्ञान में आते ही कलेक्टर  रिमिजियुस एक्का द्वारा इस पर त्वरित कार्यवाही करते पात्र आवेदक को शीघ्र अनुकंपा नियुक्ति के तहत योग्यता अनुरूप पद पर नियुक्त करने निर्देशित किया गया। आश्रितों को शीघ्र पद प्राप्त हो इसके लिये कलेक्टर के निर्देशों का पालन किया गया और अनुकंपा नियुक्ति की कार्यवाही पूर्ण कर दोनों को कलेक्टर के द्वारा अनुकम्पा नियुक्ति का आदेश प्रदान किया गया। जो जिला प्रशासन के संवेदनशील कार्यशैली का परिचायक है। आयुष कुमार भगत एवं  राकेश कुमार सरुता को कार्यालय कलेक्टर राजस्व विभाग में सहायक ग्रेड-03 पर अस्थाई रूप से पदस्थ किया गया है।

शासन के प्रावधानों के तहत कलेक्टर श्री एक्का ने अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरणों को तेजी से निराकृत करने के निर्देश दिये हैं। इसी के तहत अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरणों को तेजी से पूर्ण किया जा रहा है। प्रशासन की त्वरित कार्रवाई के द्वारा अनुकंपा नियुक्ति मिलने से आज दोनों युवकों ने खुशी जताते हुए कलेक्टर एवं जिला प्रशासन का आभार जताया। अनुकंपा नियुक्ति मिलने के बाद उन्होंने कहा कि राज्य शासन की नीति के तहत त्वरित पहल से नौकरी मिल गई है। जिससे आर्थिक समस्याओं को दूर करने एवं परिवार के पालन पोषण में सहायक होगी।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!