बलरामपुर।छत्तीसगढ़ के बलरामपुर में पुलिस के द्वारा दोहरे हत्याकांड का खुलासा करते ही नगर में आक्रोश भड़क गया है। नाराज लोग शहीद चौक पर सड़क पर उतर आए हैं और सड़क पर टायर जलाकर चक्का जाम कर दिया। बजरंगदल और विश्व हिन्दू परिषद ने प्रदर्शन कर पुलिस और सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर पुतला दहन किया, घंटो आवागमन बाधित रहा।

बजरंगदल और विश्व हिंदू परिषद संगठन के लोगों ने कहा कि घटना में पुलिस फर्जी कहानी बता रही है कि युवक और शादीशुदा युवती की मौत शिकार के लिए लगाए गए करंट से हुई है, पुलिस ने द्वारा असली आरोपियों को पकड़ा नहीं जा रहा है। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि जब तक हत्या में शामिल असली आरोपियों को पुलिस बेनकाब नहीं कर देती, तब तक विरोध चलता रहेगा। प्रदर्शनकारी असली आरोपियों का खुलासा कर उनके घर पर बुलडोजर चलाने की मांग पर अड़े हुए थे। चार दिन पहले बलरामपुर निवासी बजरंग दल के नेता सुजीत सोनी और किरण निशा का शव बलरामपुर नगर से डेढ़ किमी दूर डुमरखी जंगल में मिला था। दोनों के शरीर पर चोट के निशान थे, जिसके आधार पर लोग हत्या होना बता रहे हैं। वही प्रदर्शनकारियों ने मंत्रियों से इस्तीफे की मांग को लेकर नारेबाजी कर सरकार और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर पुतला दहन किया। इस दौरान आक्रोशित लोगों ने गृह मंत्री विजय शर्मा और क्षेत्र के विधायक और मंत्री रामविचार नेताम से भी इस्तीफे की मांग की। लोगों का कहना है कि पुलिस फर्जी कहानी बता रही है। सरकार को इसमें कड़ा एक्शन लेना चाहिए, जिससे असली आरोपी बच न सकें।

आरोपियों ने सुअर मारने के लिए बिछाया था बिजली तार

पुलिस ने दोहरे हत्याकांड का खुलासा करते हुए बलरामपुर थाना क्षेत्र के बड़कीमहरी निवासी शिवचरण, परिश्रम व शिलो को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक डॉ. लाल उमेद सिंह ने बताया कि आरोपियों ने घटना स्थल से करीब 200 मीटर दूर 1100 केव्ही बिजली लाइन से हुकिंग कर पुल के नीचे से घटना स्थल पर शिकार के लिए बिजली तार बिछाया था। इसी तार के करंट की चपेट में आने से सुजीत सोनी और किरण निशा की मौत हुई थी।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!