बलरामपुर: बलरामपुर जिला मुख्यालय के वार्ड क्रमांक 7 में निवासरत अजय ठाकुर की पुत्री का ठाकुर 12 वर्ष जो कैंसर से पीड़ित है। कैंसर पीड़ित बच्ची के इलाज के लिए परिजन जमा पूंजी को बेचकर इलाज कराना शुरू किया। इलाज के दौरान परिवार वालों के सामने आर्थिक समस्याएं खड़ी होने लगी। स्थानीय लोगों के द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों से गुहार करते हुए बच्ची के इलाज के लिए चंदा जमा करने का कार्य प्रारंभ किया गया। अपील पर बड़ी संख्या में लोग खुलकर सामने आए और अपनी क्षमता के अनुरूप इशिका ठाकुर की मदद के लिए सहयोग प्रदान किया। मामले की जानकारी लगते ही बलरामपुर कलेक्टर विजय के दयाराम के. ने भी बच्ची के इलाज के लिए मदद करने का आश्वासन दिया। बलरामपुर कलेक्टर ने पहल करते हुए जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय में अधिकारी कर्मचारियों से स्वेच्छा अनुदान के रूप में अपील की जिस पर अधिकारी कर्मचारियों ने खुलकर बच्ची के इलाज के लिए सहयोग प्रदान किया। बच्ची के इलाज के लिए जिला प्रशासन के अधिकारी कर्मचारियों के द्वारा बच्ची के पिता, अजय ठाकुर को ₹3,26,900 की सहायता राशि प्रदान किया और जल्द स्वस्थ होने की बात कही।

परिजनों ने कलेक्टर का किया धन्यवाद

बच्ची के पिता अजय ठाकुर ने सहायता प्राप्त करने के उपरांत जिला प्रशासन एवं बलरामपुर कलेक्टर का धन्यवाद ज्ञापित किया उन्होंने कहा कि जिस तरीके से बलरामपुर के कलेक्टर ने उनकी मदद की है वह उनके लिए जीवन भर ऋणी रहेंगे। कलेक्टर से सहायता प्राप्त करने के बाद बच्ची के माता-पिता आंखों में आंसू भर गया जिस पर कलेक्टर ने उन्हें आश्वस्त कराया कि वह उनके साथ खड़े हैं जल्दबाजी स्वस्थ होकर लौटे यही कामना करते हैं।

मामला मुख्यालय में एक सैलून की दुकान चलाकर अपने भरण-पोषण करने वाले पीड़िता के पिता अजय ठाकुर ने शासन और नगर के लोगों से मदद की गुहार लगाई है, इसमें कई लोगों ने मदद के लिए हाथ बढ़ाकर योगदान दिया है, और साथ ही लोगों को मदद के लिए आगे आने की अपील भी की है।कैंसर पीड़ित इशिका ठाकुर का इलाज 2021 से टाटा मेमोरियल हॉस्पिटल मुंबई में चल रहा है, डॉक्टरों का कहना है ईलाज के लिए 1 वर्ष और अस्पताल में रहना पड़ेगा। पीड़िता के पिता ने अपने 12 वर्षीय पुत्री के लिए घर मकान तक दांव पर लगा दिया है, थक हार कर शासन ,जनप्रतिनिधि, और नगर के लोगों से मदद की गुहार लगाई है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!