बलरामपुर: भारत निर्वाचन आयोग नई दिल्ली के निर्देशानुसार 01 अगस्त 2022 से मतदाताओं के आधार संकलन एवं मतदाता सूची से जोड़े जाने का कार्य प्रारंभ किया था, जिसकी समय सीमा मार्च 2023 निर्धारित की गई थी। बलरामपुर-रामानुजगंज जिले में 2 माह के अल्प काल में ही 93 प्रतिशत मतदाताओं का आधार लिंक कार्य पूर्ण कर लिया गया है, साथ ही मतदाता आधार लिंक कार्य में जिला राज्य में प्रथम स्थान पर बना हुआ है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी छत्तीसगढ़ कार्यालय द्वारा आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेंस में बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के द्वारा किये गए कार्यों का प्रशंसा किया गया है।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी आर.एन. पाण्डेय ने बताया कि जिले में 493307 मतदाता पंजीकृत हैं। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री विजय दयाराम के. के निर्देश में आधार लिंक के कार्य में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया गया है, कलेक्टर के मार्गदर्शन में जिले ने कम समय में ही 93 प्रतिशत की प्रगति प्राप्त करते हुए राज्य में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। उक्त कार्य को समय-सीमा में पूर्ण करने के लिए आधार लिंकिंग कार्य लांच के तत्काल बाद कार्ययोजना तैयार कर कार्य प्रारंभ किया गया था, जिसमे बूथ लेवल अधिकारियों, बीएलओ, सुपरवाइजर, महाविद्यालय के प्रोफेसर नोडल एवं कैंपस अम्बेसडर को प्रशिक्षित किया गया ताकि मतदान क्षेत्र स्तर पर आवश्यक प्रचार-प्रसार किया जा सके।

बूथ लेवल अधिकारियों ने किया उत्कृष्ट प्रदर्शन

जिले में कुल 664 मतदान केंद्र स्थापित किये गए हैं जिनमें 664 बूथ लेवल अधिकारी नियुक्त किये गए हैं। मतदाताओं के आधार संकलन कार्य को बूथ लेवल अधिकारियों द्वारा पूरी गंभीरता से करते हुए अपने-अपने दायित्वों का निर्वहन किया है। जिले के कुल 512 बीएलओ ने 90 प्रतिशत कार्य को पूर्ण कर लिया है साथ ही 138 बीएलओ ने शत्-प्रतिशत मतदाताओं का आधार लिंक किया है, इस कार्य मे बीएलओ सुपरवाइजर ने भी सहयोग किया।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!