अंबिकापुर: कलेक्टर संजीव कुमार झा ने मंगलवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित समय-सीमा की बैठक में विभागीय कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने राज्य शासन के निर्देशानुसार सभी कार्यालयों में पांच दिवसीय कार्य प्रणाली अनुसार उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
कलेक्टर ने कहा कि पांच दिवसीय कार्य प्रणाली अनुसार सभी कार्यालय सोमवार से शुक्रवार तक प्रातः 10 बजे से सायं 5ः30 बजे तक संचालित होंगे। सभी अधिकारी कर्मचारी प्रातः 10 बजे कार्यालय में उपस्थित होना सुनिश्चित करें। उन्होंने निर्देशित किया कि विलंब से कार्यालय आने पर आधे दिन का वेतन काटा जाएगा। कलेक्टर ने धान खरीदी पूरा होने के बाद हपार्जन केंद्रों से धान के उठाव में तेजी लाने के लिए जिला विपणन अधिकारी एवं खाद्य अधिकारी को निर्देशित किया कि डीओ के अनुसार मिलर्स को धान उठाव करायें।
कलेक्टर ने राजीव युवा मितान क्लब गठित करने हेतु राज्य शासन के निर्देशानुसार जरूरी कार्यवाही सुनिश्चित करने तथा सदस्यों के चयन के लिए नाम चयनित करने के निर्देश दिए। जिले के सभी 439 ग्राम पंचायतों, नगर निगम अम्बिकापुर के सभी 48 वार्डो तथा नगर पंचायत सीतापुर व लखनपुर में 2-2 क्लब का गठन किया जाएगा। उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन के तहत ग्रामीण क्षेत्रो में स्वीकृत व्यक्तिगत शौचालय निर्माण की समीक्षा करते हुए कहा कि अब तक जियो टैगिंग नही हो पाई है उनका शीघ्र करायें। इसके साथ ही 125 ग्राम पंचायतों में ठोस अपशिष्ट प्रबंधन हेतु शेड निर्माण के कार्य में भी तेजी लाएं।

कलेक्टर ने शासकीय योजनाओ के बेहतर क्रियान्वयन के लिए महिला बल विकास अंतर्गत सभी 69 सेक्टर में 5- 5 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं मास्टर ट्रेनर के रूप में चिन्हांकित करने के निर्देश जिला कार्यक्रम अधिकारी को दिए। उन्होंने कहा कि इसके लिए सक्रिय और ऊर्जावान कार्यकर्ता को चिन्हांकित करें।

बैठक में जिला पंचायत सीईओ विनय कुमार लंगेह, नगर निगम आयुक्त विजय दयाराम के., सहायक कलेक्टर श्वेता सुमन, अपर केलक्टर एएल ध्रुव सहित एसडीएम, तहसीलदार, जनपद सीईओ एवं विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!