साइबर सिटी गुरुग्राम के पॉश सेक्टर-109 की रिहायशी सोसाइटी में गुरुवार शाम बड़ा हादसा हुआ है। यहां Chintels Paradiso हाउसिंग कॉम्प्लेक्स में निर्माणाधीन छत गिरने से 2 मजदूरों की मौत की आशंका है। हादसे में करीब 10 लोग जख्मी हो गए हैं जबकि कई लोगों के मलबे के नीचे दबे होने की संभावना है।हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर गुरुग्राम के सेक्टर 109 में छत गिरने की घटना के बाद व्यक्तिगत रूप से बचाव अभियान की निगरानी कर रहे हैं।

बताया गया कि चिंतल्स पैराडाइसो हाउसिंग कॉम्प्लेक्स के ब्लॉक-डी टॉवर की 6वीं मंजिल पर स्थित एक फ्लैट में रेनोवेशन का काम चल रहा था। उसी दौरान ड्राइंग रूम का फ्लोर भरभरा कर नीचे गिर गया।जिसके बाद छठे फ्लोर से नीचे ग्राउंड फ्लोर तक के सभी फ्लैट्स की छत और फ्लोर क्षतिग्रस्त हुए हालांकि, छठे फ्लोर से ग्राउंड फ्लोर तक कुछ फ्लैट बंद थे, उनमें कोई नहीं रहता था, लेकिन बाकी फ्लैट में हादसे के वक़्त मौजूद कुछ लोगों के मलबे की चपेट में आने की आशंका है।

हादसे के तुरंत बाद दमकल विभाग के साथ-साथ एनडीआरएफ की टीमों ने मौके पर पहुंच रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है।हादसे की वजह क्या रही? यह मामले की तफ़्तीश के बाद ही साफ हो पाएगा, लेकिन शुरुआती जांच में बिल्डिंग में घटिया मटीरियल इस्तेमाल किए जाने जैसी आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता।वहीं, मौके पर पहुंचे आला अधिकारियों ने बचाव कार्य करने सहित Chintels Paradiso बिल्डर से जुड़े जिम्मेदारों से जानकारी ले पूछताछ शुरू कर दी है

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!