बिहार के औरंगाबाद में सिलेंडर ब्लास्ट हो गया जिसमें 40 से ज्यादा लोग झुलस गए हैं. घटना नगर थाना क्षेत्र के शाहगंज मोहल्ले के वार्ड नं 24 में शनिवार सुबह करीब 2:30 बजे के आसपास हुआ है. बताया जा रहा है कि इसमें कई लोग बुरी तरह झुलस गए हैं. घटना के बारे में बताया जजा रहा है कि मोहल्ले के अनिल गोस्वामी के घर में छठ हो रहा था. छठ की तैयारी में घर के सभी लोग लगे हुए थे. इस दौरान सुबह-सुबह घर की रसोई में काम कर रहे थे. इसी दौरान गैस रिसाव के बाद आग तेजी से लग गया.आग की लपटें इतनी तेज थीं कि लोग तुरंत काबू नहीं कर सके बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट के कारण सिलेंडर में आग लगी है घटना के बाद मोहल्ले में भगदड़ की स्थिति रही. स्थानीय लोगों ने किसी तरह आग पर काबू पाने का प्रयास किया लेकिन इसमें सफलता नहीं मिली.

इसके बाद मोहल्ले के लोगों ने नगर थाने की पुलिस और दमकल की टीम को सूचना दी. मौके पर पुलिस के साथ दमकल की टीम आग बुझाने में जुट गई. आग की लपटें तेज होने के बाद अचानक घर में सिलेंडर ब्लास्ट हो गया. इसमें करीब 40 से ज्यादा लोग झुलस गए और कुछ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना के बाद आनन फानन में सभी घायलों को इलाज के लिए औरंगाबाद सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया.

घटना के बारे में पीड़ित परिवार के मुखिया अनिल गोस्वामी ने बताया कि घर पर छठ पर्व हो रहा था.सभी परिवार प्रसाद बनाने की तैयारी कर रह थे. तभी गैस रिसने लगा और सिलेंडर में आग पकड़ लिया तो लोग इधर-उधर भागने लगे.तब हमारे आसपास के लोग वहां पहुंचे. उन्होंने आग बुझाने की कोशिश की. इधर आघ लगातार बढ़ रही थी जिससे परिवार के लोगों में चीख पुकार मच गई. मुहल्ले के लोगों ने ही नगर थाना की पुलिस और दमकल की टीम को सूचना दी. तब वहां पुलिस और दमकल की टीम पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिश की लेकिन उससे पहले सिलेंडर फट गया और 40 से ज्यादा लोग झुलस गए

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!