आशीष कुमार गुप्ता

बतौली/सेदम: सरगुजा जिले के बतौली विकासखंड में शासकीय जमीन को खाद्य मंत्री के निजी सचिव भूपेन्द्र यादव, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप गुप्ता, भाजपा नेता अमित गुप्ता, A5 कांट्रेक्टर जयस गुप्ता सहित पटवारी और कानूनगो की मिलीभगत सामने आने के बाद सरगुजा कलेक्टर ने की कार्रवाई.

दरसअल बतौली तहसील क्षेत्र अंतर्गत 130 एकड़ से अधिक भटको, कालीपुर, करदना की शासकीय जमीन को निजी मत में करने की शिकायत तहसीलदार से ग्रामीणों ने की थी. जिसके बाद सरगुजा कलेक्टर ने एसडीएम की अध्यक्षता में टीम गठित कर जांच के लिए कहा गया था. इस जांच रिपोर्ट में यह बात सामने आई थी कि जिन लोगों के नाम पर शासकीय जमीन को अपने नाम में चढ़ाया गया है. इनके पास कोई दस्तावेज प्रमाणित तौर पर दस्तावेज प्रस्तुत करने पर 25 से अधिक लोगों पर एफआईआर दर्ज कर लिया गया है. जिसमें खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के निजी सचिव भूपेंद्र यादव, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप गुप्ता, भाजपा नेता अमित गुप्ता, A5 कांट्रैक्टर गुप्ता सहित शासकीय कर्मचारी पटवारी व कानूनगो सहित 25 अधिक लोगो पर एफआईआर दर्ज कर आगे की जांच में पुलिस जुट गई है.

सरगुजा कलेक्टर कुंदन कुमार ने बताया कि जिन लोगों के द्वारा शासकीय जमीन को अपना जमीन बताकर धान समिति में धान की बिक्री की गई है. उनसे धान की राशि भी वसूली जाएगी. वही सभी आरोपी अब भी फरार है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!