नई दिल्ली: अगर आप भी अक्‍सर फ्लाइट से सफर करते हैं तो इस खबर से आपका अपडेट रहना जरूरी है. इंडिगो की तरफ से बताया गया क‍ि उसने उड़ानों में कैन में ब्रेवरेज देना बंद कर दिया है. साथ ही बताया क‍ि यात्रियों के पास कोई भी स्‍नैक खरीदने पर इसके साथ जूस या कोक का एक गिलास पाने का ऑप्‍शन है. पूर्व राज्यसभा सदस्य स्वपन दासगुप्ता की तरफ से शिकायत की थी कि इंडिगो की फ्लाट में कोई कोल्‍ड ड्र‍िंग नहीं खरीद सकता है और एयरलाइन को सभी प्रकार की अतिरिक्त सुविधाओं के जरिये यात्रियों पर दबाव डालना बंद करना चाहिए.

देश की सबसे बड़ी और बजट एयरलाइन ने अपने न‍ियमों में बदलाव क‍िया है. इंडिगो के एक प्रवक्ता ने कहा कि एयरलाइन ने बेहतर और किफायती खानपान अनुभव देने के लिए अपनी सर्व‍िस में सुधार किया है. प्रवक्ता की तरफ से द‍िये गए बयान में बताया गया क‍ि यह पहल पर्यावरण के लिए हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप है, क्योंकि इससे हजारों कैन के डिब्बों को फेंकने से बचाया गया है. प्रवक्ता ने कहा कि उसने कैन में कोल्‍ड ड्र‍िंक परोसना बंद कर दिया है.

गुप्ता ने नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को टैग करते हुए एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, ‘इंडिगो की फ्लाइट के दौरान केवल कोल्‍ड ड्र‍िंक नहीं खरीद सकते. एयरलाइन ने स्‍नैक खरीदना भी जरूरी कर द‍िया है, भले ही आप इसे चाहते हों या नहीं. यह जबरदस्ती है और मैं मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से आग्रह करता हूं कि फ्लाइट से सफर करने वालों की पसंद के न‍ियमों को बहाल करें.’


आपको बता दें गुप्‍ता की इस पोस्ट पर नागर विमानन मंत्री की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई. आपको बता दें इंडिगो 63 प्रतिशत से अधिक की घरेलू बाजार हिस्सेदारी के साथ देश की सबसे बड़ी एयरलाइन है.

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!