वॉशिंगटन. अमेरिका के मिसौरी में एक बड़ा ट्रेन हादसा (हुआ है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका के मिसौरी में सोमवार को डंप ट्रक से टकराने के बाद एक एमट्रैक ट्रेन के पटरी से उतरने से कई लोगों की मौत हो गई. कम से कम 50 लोग घायल हो गए. फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है.

एमट्रैक मीडिया सेंटर से मिल रही जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है, ’27 जून को दोपहर 12:42 बजे लॉस एंजिल्स से शिकागो तक बीएनएसएफ ट्रैक पर पूर्व की ओर यात्रा कर रही साउथवेस्ट चीफ ट्रेन की एक ट्रक से भिड़ंत हो गई. जिससे ट्रेन की 8 बोगियां और 2 इंजन पटरी से उतर गए.’

243 यात्री थे सवार

ट्रेन में लगभग 243 यात्री और चालक दल के 12 सदस्य सवार थे. शुरुआती रिपोर्ट में 12 चालक दल के सदस्यों के घायल होने की खबर मिल रही है. हादसे के बाद कंपनी का कहना है कि उनके स्थानीय अधिकारी यात्रियों की सहायता कर रहे हैं और उनकी इंसीडेंट रिस्पांस टीम को एक्टिव कर दिया गया है.

हेल्पलाइन नंबर जारी

कंपनी का कहना है कि वह अपने यात्रियों और अपने कर्मचारियों की मदद करने के लिए घटनास्थल पर आपातकालीन कर्मियों को तैनात कर रहे हैं. फिलहाल जिन लोगों को इस ट्रेन में यात्रा करने वाले अपने परिजनों के बारे में जानकारी चाहिए उनके लिए कंपनी ने हेल्पलाइन की व्यवस्था कर दी है. 800-523-9101 पर कॉल कर जानकारी ले सकते हैं.

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!