बलरामपुर। एसईसीएल भटगांव के बंद पड़ी महान टू खदान से कोयला तस्करी का काम तेजी से चल रहा है। गर्मी होने के कारण चोरी का सारा कोयला तस्कर ईंट भट्ठों में खपा रहे हैं। रविवार की रात मुखबिर की सूचना पर खड़गवां पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कोयला की तस्करी कर रहे लोड सोल्ड मिनी ट्रक को पकड़ कर भाजयुमो मंडल महामंत्री और समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष को चार टन अवैध कोयला के साथ गिरफ्तार किया है। वाहन में लोड चार टन कोयले की कीमत 45 हजार रुपए बताई गई है।

खड़गवां चौकी थाना प्रतापपुर से जिला बलरामपुर के थाना राजपुर की सीमा से लगा हुआ है। खड़गवां पुलिस को सूचना मिली कि पम्पापुर से लगा जिला बलरामपुर थाना राजपुर के सीमावर्ती ग्राम परसवार के समीप महान टू खदान में सोल्ड मिनी ट्रक में कोयला लोड किया जा रहा है।सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर बिना नम्बर की मिनी ट्रक को कोयला लोड करते हुए जब्त किया। साथ ही दो आरोपी ग्राम नरसिंगपुर निवासी 25 वर्षीय भाजयुमो मंडल महामंत्री राजपुर सतेंद्र कुमार यादव पिता रामसूरत यादव व 28 वर्षीय समाजवादी पार्टी के बलरामपुर जिला अध्यक्ष दीपक यादव पिता रामधनी यादव को घर दबोचा। आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद इसकी सूचना राजपुर पुलिस को दी गई। राजपुर पुलिस के मौके पर पहुंचने के बाद खड़गवां पुलिस ने कोयला लोड वाहन व दोनों आरोपियों को राजपुर पुलिस को सौंपा। उप निरीक्षक अश्विनी पांडेय ने बताया कि दोनों आरोपी के विरुद्ध धारा 41(1-4)) के तहत केस दर्ज कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया।

गांव के ग्रामीणों से निकलवा रहे कोयला

थाना राजपुर स्थित एसईसीएल भटगांव क्षेत्र की बंद पड़ी महान टू ओसीएम खदान से कंपनी ने उत्पादन बंद कर दिया है। क्षेत्र सुनसान होने से पहले से निकाले गए कोयला को तस्कर आसानी से चुरा कर भाग रहे हैं। साथ ही तस्कर यहां से ग्रामीणों को आगे कर कोयला निकलवाते है और सस्ते दामों में खरीद सूरजपुर सहित बलरामपुर के ईंट भट्ठा संचालकों को मोटी रकम में बेच रहे हैं।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!