सूरजपुर: दिनांक 25.04.2022 को वनरक्षक ग्राम कोरयो निवासी कोश प्रसाद राजवाड़े ने चौकी लटोरी में सूचना दिया कि कल्याणपुर जंगल में एक अज्ञात लड़की का शव पड़ा हुआ है। मामले की सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक सूरजपुर राजेश अग्रवाल ने सीएसपी जे.पी.भारतेन्दु, ट्रेनी आईपीएस संदीप कुमार पटेल, डॉग स्कवार्ड, थाना प्रभारी सुभाष कुजूर, चौकी प्रभारी सुनील सिंह सहित एफएसएल अधिकारी कुलदीप कुजूर को मौके पर रवाना कर घटना स्थल का बारीकी से मुआयना करने के निर्देश दिए। पुलिस की टीम घटना स्थल पहुंचकर शव पंचनामा के बाद अज्ञात महिला के शव को पीएम के लिए भेजा। पुलिस ने अज्ञात मृतिका की शिनाख्ती करने पर ज्ञात हुआ कि वह ग्राम मुड़ेशा, थाना गांधीनगर निवासी क्रांती सिंह है। पीएम रिपोर्ट में डॉक्टर के द्वारा मृतिका की मृत्यु का कारण हत्यात्मक लेख किए जाने पर अपराध क्रमांक 116/22 धारा 302, 201 भादवि के तहत मामला पंजीबद्व किया गया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर के मार्गदर्शन में चौकी लटोरी की पुलिस ने विवेचना के दौरान नई तकनीक की मदद लेते हुए गवाहों से पूछताछ करने पर जानकारी मिली कि मृतिका का प्रेम संबंध परमेश्वर चेरवा ग्राम घाघीटिकरा से पूर्व से रहा है जिसका वर्तमान में शादी हुआ है। जिसके बाद संदेही परमेश्वर को उसके गांव से पकड़ा गया। पूछताछ पर उसने बताया कि मृतिका से उसका 7 माह पहले जान-पहचान हुआ था और दोनों एक-दूसरे से प्रेम करते थे।

इसी बीच परमेश्वर के घर वालों के द्वारा उसकी शादी दूसरे जगह तय कर दी गई थी इस बात की जानकारी मृतिका को होने पर उसके द्वारा संदेही को शादी नहीं करने तथा शादी करने पर अपराध में फंसा देने की धमकी देते हुए जहां परमेश्वर की शादी तय हुआ था वहां अपने प्रेम संबंध होने की सूचना दी गई। जिस कारण लड़की पक्ष के द्वारा माह फरवरी में शादी तोड़ दिया गया था, कुछ दिनों तक मृतिका व संदेही के बीच सामान्य बातचीत होते रहा और पुनः दिनांक 23.04.2022 को संदेही परमेश्वर चेरवा की शादी उसी लड़की से तय हुआ जिसकी जानकारी मृतिका को होने पर उसके द्वारा फिर से आरोपी को शादी नहीं करने तथा खुद के साथ शादी करने का दबाव बनाया गया, विवाह न करने पर जेल भेजने की धमकी दी।
मृतिका के द्वारा आरोपी के उपर दबाव बनाने पर उसने मृतिका को रास्ते से हटाने का योजना बनाया और उसे अम्बिकापुर से लेकर दिनांक 18.04.2022 को कल्याणपुर जंगल लाया और जहां पुनः शादी करने की बात को लेकर विवाद होने पर मृतिका को चाकू से गला व पेट में वार करने के बाद फावड़ा से सिर में प्रहार कर हत्या कर दिया और शव को छुपाने के उद्धेश्य से शव को घसीटकर पास में स्थित एक गड्डे में डालकर उपर से मिट्टी डालकर छुपा दिया। आरोपी के निशानदेही पर घटना में प्रयुक्ट चाकू, फावड़ा, मृतिका का मोबाईल जप्त कर आरोपी परमेश्वर चेरवा पिता रामशिष चेरवा उम्र 21 वर्ष निवासी अखोराकला घाघीटिकरा, चौकी लटोरी को विधिवत् गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

इस कार्यवाही में चौकी प्रभारी लटोरी सुनील सिंह, एएसआई मनोज पोर्ते, प्रधान आरक्षक संजय सिंह, विशाल मिश्रा, आरक्षक शोभनाथ कुशवाहा, नंदकिशोर राजवाड़े, अम्बिका मरावी व अजय शुक्ला सक्रिय रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!