कोरिया: कोरिया जिले में एक अंधे कत्ल की गुत्थी को पुलिस ने महज 24 घंटे में सुलझा लिया है। इस घटना में नाबालिग साला ही अपने जीजा का हत्यारा निकला। घटना का कारण मृतक का शराब पीकर बार-बार झगड़ा करना बताया जा रहा है, जिससे नाबालिग नाराज था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर बाल सुधार गृह भेज दिया है।

जानकारी के अनुसार  मृतक की पत्नी ने चौकी बचरा पोड़ी, थाना बैकुंठपुर में सूचनाकर्ता शिकायत की थी कि उसके पति घर से लापता हैं, और उनका खाट भी गायब है। इस सूचना पर पुलिस अधीक्षक सूरज सिंह परिहार ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल फॉरेंसिक टीम और अधिकारियों को जांच के निर्देश दिए। पुलिस टीम ने मौके का निरीक्षण किया, जिसमें मृतक के कमरे में खून के धब्बे और खाट रहर बाड़ी में पाई गई। इसके अलावा, शौचालय का गड्ढा पाटा हुआ दिखा। संदेह होने पर तहसीलदार की उपस्थिति में शौचालय गड्ढे का खनन कराया गया, जहां से मृतक का शव बरामद हुआ। शव पर धारदार हथियार से हमले के गंभीर निशान थे। मर्ग जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि घटना के समय घर में केवल मृतक और उसका नाबालिग साला ही मौजूद थे। साले से पूछताछ करने पर उसने कबूल किया कि उसने टांगी और चाकू से जीजा की हत्या की थी।

आरोपी ने बताया कि मृतक शराब पीकर अक्सर झगड़ा करता था, जिससे नाराज होकर उसने 03 अक्टूबर 2024 को दोपहर में जीजा के सिर, सीने, पेट और पैरों पर वार कर बेरहमी से हत्या कर दी। इसके बाद शव को शौचालय के गड्ढे में छिपाकर, उस पर गोबर, मिट्टी और पत्थर डालकर साक्ष्य मिटाने की कोशिश की। खाट को रहर की बाड़ी में फेंक दिया था।पुलिस ने घटना में इस्तेमाल लोहे की टांगी और बड़ा चाकू जब्त कर लिया है। नाबालिग आरोपी को गिरफ्तार कर बाल न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे बाल सुधार गृह, अंबिकापुर भेज दिया गया है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!