बतौली/सेदम आशीष गुप्ता: बतौली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में विभाग की छवि को धूमिल होने से बचाने के लिए बीएमओ ने अब ओपीडी का समय बदल दिया है ।अब सुबह 9:00 से लेकर 5:00 बजे तक बतौली स्वास्थ्य केंद्र का ओपीडी खुला रहेगा ।बीच में 1 घंटे का लंच दिया गया है। बताया जा रहा है कि पिछले दिनों एक के स्वास्थ्य कर्मचारी के वायरल वीडियो के बाद भी उन्होंने मामले को संज्ञान में लिया है।

दरअसल शुक्रवार को बीएमओ बतौली डॉ संतोष सिंह ने एक आदेश जारी करते हुए बतौली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के ओपीडी का समय बदल दिया है ।अब ओपीडी सुबह 9:00 से लेकर 5:00 बजे तक संचालित रहेगी ।बीच में 2:00 से 3:00 बजे तक का लंच का समय दिया गया है। पहले ओपीडी का समय सुबह 8:00 से 2:00 और शाम को 5:00 से 6:00 था। जारी आदेश में स्पष्ट रूप से बीएमओ ने उल्लेख किया है कि विभाग की छवि को धूमिल होने से बचाने के लिए उक्त कदम उठाया गया है ।उन्होंने बताया कि तात्कालिक आदेश की वजह यह है कि कभी भी आम जनता को स्वास्थ्य अधिकारियों ,कर्मचारी की अनुपस्थिति की वजह से परेशान ना होना पड़े ।कई बार पहली पहली और दूसरी पाली के बीच आने वाले मरीजों को परेशानी होती थी ।गौरतलब है कि पिछले दिनों एक ओटी अटेंडर के वायरल वीडियो का मामला प्रकाश में आया था जिसके बच्चे को ड्यूटी रत चिकित्सक के द्वारा पेट दर्द के इलाज के लिए सुविधा नहीं मुहैया कराई गई थी। मामले ने तूल पकड़ा और इसके बाद चिकित्सक को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया । इसी संदर्भ में विभाग की छवि को धूमिल होने से बचाने के लिए बीएमओ ने ओपीडी के समय में बदलाव के आदेश जारी किए हैं।


डॉक्टर संतोष सिंह बीएमओ बतौली ने बताया कि कई बार स्वास्थ्य अधिकारियो और कर्मचारियों की अनुपस्थिति की शिकायतें प्राप्त हो रही थी ।आम जनता को परेशानी हो रही थी ।अब ओपीडी का समय बदल दिया गया है ।सभी ड्यूटी रत कर्मचारी ओपीडी के समय में रहेंगे। लगभग 7 घंटे की ओपीडी रहेगी ।बीच में एक घंटे का लंच दिया गया है ।सुबह से शाम तक मरीजों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बतौली में चिकित्सा सुविधा मिल सकेगी।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!