पस्ता के कठरापारा गांव के ग्रामीणों ने पुलिसकर्मी और वनकर्मियों के ऊपर कार्रवाई की मांग की, आंदोलन की  चेतावनी दी

बलरामपुर। बलरामपुर जिले के पस्ता थाना अंतर्गत कठरापारा गांव से पुलिस ने मुख़बिर की सूचना पर अंतरराष्ट्रीय लकड़ी तस्कर को 50 हजार रुपए के साल चिरान के साथ गिरफ्तार किया।अंतरराष्ट्रीय लकड़ी तस्कर ने बताया पुलिसकर्मी और वनकर्मी की मिलीभगत से हो रही थी इमारती लकड़ी की तस्करी। पस्ता के कठरापारा गांव के ग्रामीणों ने पुलिसकर्मी और वनकर्मियों के ऊपर कार्रवाई की मांग करते हुए आंदोलन की चेतावनी दी।

थाना प्रभारी ऑस्कर मिंज ने बताया कि बीती दरम्यानी रात्रि मुखबिर से सूचना मिली थी कि पस्ता के कठरापारा गांव से अंतरराष्ट्रीय तस्कर ग्राम दुललुवा थाना मेराल जिला गढ़वा निवासी 32 वर्षीय सीता राम पिता नथुनी दुसाद पिकअप वाहन क्रमांक जेएच 03 एम 7711 में साल चिरान लोड़ कर जिला गढ़वा ले जा रहा हैं। थाना प्रभारी ने अपने उच्चधिकारी पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग को सूचना दी। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचकर पिकअप वाहन में लोड़ 39 नग साल चिरान के साथ अंतरराष्ट्रीय लकड़ी तस्कर सीता राम को गिरफ्तार कर पुलिस थाना लाकर कड़ाई से पूछताछ करने पर बताया की पस्ता क्षेत्र से कई सालों से पुलिसकर्मी और वनकर्मियों की मिलीभगत से इमारती लकड़ी का तस्करी कर रहा हूं। पुलिस ने आरोपी सीता राम के विरुद्ध धारा 41(1) 4, 379 के तहत कार्रवाई किया।

झारखंड और अंबिकापुर जाने के लिए कई फॉरेस्ट बैरियर और थाना पड़ता है

बलरामपुर जिले के सेमरसोत अभ्यारण्य से पुलिसकर्मी और वनकर्मियों की मिलीभगत से कई सालों से अंतरराष्ट्रीय लकड़ी तस्कर इमारती लकड़ी की तस्करी कर रहें है। आपको बता दें पस्ता से बलरामपुर, रामानुजगंज व पस्ता से चांची, बरियों, रामानुजगंज नाका तक फॉरेस्ट बैरियर और पुलिस थाना व चौकी पड़ता है। मगर वन तस्करों की इतनी तगड़ी पैठ रहती हैं कि इनका वाहन कभी रूकता। करीब एक माह पहले भी राजपुर के आगे गेउर नदी के पास चिरान से भरा पिकअप पलटा था। उसके भी आरोपी वन विभाग के गिरफ्त से बाहर है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!