डेस्क: ईरान के अधिकारियों ने बुरी खबर जारी की है। जानकारी के मुताबिक, एक हेलिकॉप्टर हादसे में ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और देश के विदेश मंत्री होसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन की मौत हो गई है। उनका हेलीकॉप्टर घने कोहरे में पहाड़ी इलाके को पार करते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया। रॉयटर्स ने सोमवार को ईरानी अधिकारी के हवाले से ये जानकारी दी है।

बता दें कि रविवार को ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और विदेश मंत्री होसैन अमीराबदोल्लाहियन को ले जा रहा हेलिकॉप्टर उस समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जब वो घने कोहरे के कारण पहाड़ी इलाके से गुजर रहा था. पूर्वी अजरबैजान में जिस जगह पर बेल 212 हेलिकॉप्टर की हार्ड लैंडिंग हुई थी, वो पहाड़ी इलाका है. घना कोहरा और खराब मौसम ने रेस्क्यू ऑपरेशन को घंटों प्रभावित रखा. बचावकर्मी घटनास्थल तक पहुंचने के लिए लगातार संघर्ष करते रहे.

दरअसल, ईरान के राष्ट्रपति रईसी तेहरान से लगभग 600 किलोमीटर (375 मील) उत्तर-पश्चिम में  पूर्वी अजरबैजान प्रांत में यात्रा कर रहे थे। इसी दौरान उनके हेलिकॉप्टर से संपर्क टूट गया। काफिले में तीन हेलीकॉप्टर शामिल थे जिनमें से दो सुरक्षित अपने निश्चित स्थान तक पहुंच गए थे। बड़ी संख्या में बचाव दल को उन्हें खोजने भेजा गया था। क्षेत्र में खराब मौसम और घने कोहरे के कारण बचाव दल हादसे की जगह तलाशने में दिक्कतें हुईं।

ईरानी अधिकारियों ने सोमवार को बताया था कि राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का दुर्घटनाग्रस्त हेलिकॉप्टर बरामद हो गया है। हालांकि, यह भी कहा जा रहा था स्थति सही  नहीं है और राष्ट्रपति रईसी के जिंदा होने की संभावना कम है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, एक तुर्की ड्रोन ने दुर्घटनास्थल का पता लगाया है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!