जशपुर। जशपुर जिले के कोतबा चौकी थाना बागबाहर क्षेत्र में संपत्ति के लालच में भाई ने बहन के साथ जबरन दुष्कर्म कर हत्या किया।पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा।


पुलिस ने बताया कि चौकी कोतबा क्षेत्र के ग्राम में 22 फरवरी को सुबह अज्ञात महिला का लाश नग्न हालत में खेत में पड़ा मिला था। सूचना पर पुलिस द्वारा मौके पर पहुंचकर अज्ञात महिला का पहचान कराने के बाद मृतिका के भाई आरोपी द्वारा मौका में शव पहचान कर रिपोर्ट दर्ज कराया कि इसकी बड़ी बहन 20 फ़रवरी के शाम को इसके घर आई थी दूसरे दिन अपने चाची के साथ पास के गांव में उधार का पैसा लेने सुबह गई थी। शाम करीब 4 बजे वापस दोनों लौटे थे। 21 फरवरी की रात्रि अपनी मां के साथ मृतिका सोई थी। रात्रि करीब 10 बजे बिना बताए कहीं जाने की केस दर्ज कराया था। पीएम रिपोर्ट में डॉक्टर द्वारा मृतिका की मृत्यु गला दबाने पर आंतरिक चोंट पहुंचाकर हत्या करने बताया गया था।

पुलिस ने बताया कि मृतिका आरोपी की बड़ी बहन थी। मृतिका के भाई ने बताया कि घर आने के बाद उनकी मां अपने पेंशन का मिला रुपए को मुर्गा लेने के लिए अपने बेटे को 500 रूपए दी थी मुर्गा लाकर बना रहा था, उसी समय गांव के एक व्यक्ति से शराब पीने के लिए पैसे मांगने से उसे 200 रुपए दिया। तब अपने मां के साथ 100 रुपए का महुआ शराब लेकर वापस घर आकर मृतिका, मां, भाई और गांव का व्यक्ति बैठकर शराब पिए। गांव से आया व्यक्ति शराब पीकर अपने घर वापस लौट गया। मृतिका, भाई, मां तीनों बातचीत करत हुए बैठे थे इसी बीच मां ने कहा कि बेटी तू भी मेरी आधी सम्पति की हकदार है यह बोलने पर मृतिका अपने भाई से बोली कि मां ठीक ही तो बोल रही है मैं भी तो आधी सम्पति की हकदार हूं जिसे सुनकर भाई को खराब लगा इसी बात पर विवाद हो गया। मृत्तिका व उसकी मां बिना खाना खाए एक साथ परछी पर सो गए जबकि आरोपी अपने कमरे में पत्नी के साथ सोने चला गया, जिस पर इसकी पत्नी बोली की तुम्हारा मुह बदबू कर रहा है। यह कह कर इसकी पत्नी सो गई। कुछ देर बाद मृत्तिका शौच करने के लिये बाहर निकली उसी समय आरोपी भी बाहर निकल कर घर के आंगन में मृतिका को जबरन दुष्कर्म किया। मृतिका ने कहा कि घटना की बात मैं मां को बताउंगी। यह बात बताने के लिए आरोपी ने मना किया तब भी मृतिका बताउंगी बोलते हुए वापस अपने मां के साथ खाट में सो गई और आरोपी भी अपने कमरे में चला गया। आरोपी सोचा  बात मां को बता देगी तब मेरी बहुत बदनामी होगी इसलिए बदनामी व लोक लाज के कारण रात्रि करीब 12 बजे आरोपी ने पैतृक जमीन को मृतिका को हिस्सा न देना पड़े और लोक लाज से बचने के लिए दुष्कर्म की बात को छिपाने के मकसद से गमछा से मृतिका के गला दबाकर हत्या कर मृतिका ली लाश को अपने कंधे में लादकर गांव के खेत के किनारे लेटा दिया और मृतिका के कपड़े को फेक कर मृतिका को नग्न हालत में कर उसके शरीर को दांतों से काट दिया। इसके बाद आरोपी घर वापस आकर सो गया था। पुलिस ने आरोपी भाई को गिरफ्तार कर न्यायिक पर जेल भेजा।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!