Desk: सरकारी टेलिकॉम एजेंसी बीएसएनएल (BSNL) देश की चौथी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी है। BSNL के पास इस समय करीब 8 करोड़ यूजर्स हैं। BSNL का यूजरबेस जियो और एयरटेल की तुलना में बहुत ही ज्यादा कम है लेकिन कंपनी अपने रिचार्ज प्लान्स से दोनों ही कंपनियों को कड़ी टक्कर देती है। अगर आप भी BSNL के फैन है तो आपके लिए अच्छी खबर है। BSNL ने अपने यूजर्स के लिए Jio और Airtel की तरह एक नई सर्विस शुरू की है।

आपको बता दें कि BSNL ने अब जियो और एयरटेल की तरह सिम कार्ड की होम डिलीवरी शुरू कर दी है। अभी तक BSNL का सिम कार्ड लेने के लिए BSNL ऑफिस जाना पड़ता था लेकिन अब ऐसा नहीं करना पड़ेगा। अगर आप BSNL का सिम लेना चाहते हैं तो अब घर बैठे आसानी से सिम कार्ड को ऑर्डर कर सकते हैं।

आपको बता दें कि BSNL के यूजर बेस में लगातार गिरावट आ रही है। कंपनी अपने ग्राहकों की संख्या को बढ़ाने के लिए लगातार नए-नए प्रयास कर रही है। कंपनी सस्ते और किफायती प्लान्स पेश कर रही है तो वहीं अब सिम कार्ड की होम डिलीवरी भी शुरू कर दी गई है। BSNL ने फिलहाल सिम कार्ड की होम डिलीवरी सर्विस देश के दो शहरों में शुरू की है।

अगर आप गुरुग्राम और गाजियाबाद में रहते हैं तो BSNL के सिम कार्ड होम डिलीवरी सर्विस का फायदा उठा सकते हैं। माना जा रहा है कि कंपनी जल्द ही इसे देश के दूसरे शहरों में भी शुरू कर सकती है। अगर आप घर बैठे BSNL का सिम मंगाना चाहते हैं तो बता दें कि BSNL की तरफ से फिलहाल यह सर्विस प्रीपेड कस्टमर्स को दी जा रही है। कंपनी ने इस सुविधा के लिए Prune के साथ पार्टनरशिप की है।

माना जा रहा है कि BSNL ने ग्राहकों को लुभाने के लिए यह कदम उठाया है। सिम कार्ड की होम डिलीवरी से पहले ग्राहकों को प्लान्स की सीरीज दी जाएगी जिसमें आप अपने हिसाब से इसे चेक कर सकते हैं। BSNL का सिम मंगवाने के लिए आपको अपने स्मार्टफोन में गूगल प्ले स्टोर से Prune App को डाउनलोग करना होगा। ऐप डाउनलोड करने के बाद आपको डिलीवरी के लिए पर्सनल डिटेल भी दर्ज करनी होगी।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!