डेस्क: सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनल अपने ग्राहकों के लिए हमेशा ही सस्ते रिचार्ज प्लान मुहैया कराती है। बीएसएनएल के पास ग्राहकों की जरूरत के मुताबिक सस्ते और महंगे रिचार्ज प्लान्स उपलब्ध हैं। अगर आप बीएसएनएल के ग्राहक हैं और एक ऐसे प्लान की तलाश कर रहे हैं जो सस्ता होने के साथ बेहतर ऑफर्स देता हो तो हम आपको इसके बारे में बताने वाले हैं। BSNL के पास एक ऐसा प्लान में जिसमें आप बेहद कम दाम में 365 दिन के लिए रिचार्ज के झंझट से मुक्त हो जाएंगे।जियो के रिचार्ज पोर्टफोलियों में एक ऐसा रिचार्ज प्लान है जिसकी कीमत सिर्फ 1,198 रुपये हैं जिसमें आपको पूरे साल की वैलिडिटी मिलती है। यानी करीब 1200 रुपये खर्च करके बार बार रिचार्ज के झंझट से मुक्त हो जाते हैं। आइए आपको बताते हैं कि इस प्रीपेड रिचाज प्लान में आपको क्या क्या सुविधा मिलती है।

BSNL के 1,198 रुपये के रिचार्ज प्लान की वैलिडिटी 365 दिन की है और यही इस रिचार्ज प्लान का सबसे बड़ा फायदा भी है। किसी और कंपनी के रिचार्ज प्लान में आपको इतने कम दाम में 12 महीने की वैलिडिटी नहीं दी जाती है। इस प्लान को लेने से पहले इस बात का ध्यान रखना होगा कि अगर आप ऐसे यूजर हैं जिन्हें डेटा की ज्यादा जरूरत होती है तो यह आपके लिए नहीं है। क्योंकि BSNL इस रिचार्ज प्लान में हर महीने सिर्फ 3GB डेटा ऑफर करती है। यानी आपको पूरी वैलिडिटी के लिए सिर्फ 36GB डेटा मिलता है।

मंथली डेटा लिमिट खत्म होने के बाद आप इस प्लान में 80kbps की स्पीड मिलेगी। अगर इस प्लान के दूसरे बेनेफिट्स की बात करें तो इसमें आपको हर महीने 30SMS भी ऑफर किए जाते हैं। इस प्लान में कंपनी अपने यूजर्स को एक खास सुविधा भी देती है। यूजर्स इस प्लान में हर मीहने 300 मिनट फ्री कॉलिंग का फायदा उठा सकते हैं।

इस प्लान की पूरी कीमत का अगर मंथली खर्चा निकालें तो करीब 100 रुपये का खर्च आता है। ऐसे में आपको 100 रुपये में पूरे 30 दिन की वैलिटी, 3GB डेटा मिल जाता है। यह प्लान उन लोगों के लिए ज्यादा बेहतर है जो सिर्फ अपना दूसरा सिम एक्टिव रखना चाहते हैं।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!