Desk: जब सस्ते रिचार्ज प्लान्स की बात होती है तो देश की सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL का नाम सबसे पहले ही लिया जाता है। BSNL हमेशा ही अपने ग्राहकों के लिए सस्ते और किफायती प्लान्स लेकर आती है। यूजर्स को किसी तरह की दिक्कत न हो इसके लिए कंपनी ने अपने रिचार्ज प्लान्स के पोर्टफोलियो को कई कैटेगरी में डिवाइड करके रखा है। इसमें आपको शॉर्ट टर्म से लेकर एनुअल और डेटा पैक से लेकर फ्री कॉलिंग वाले प्लान्स मिल जाएंगे।

अगर आप BSNL यूजर है और एक ऐसे प्लान की तलाश में है जो सस्ता तो हो लेकिन साथ में लंबी वैलिडिटी मिले तो आज हम आपको ऐसे ही एक किफायती प्लान्स की जानकारी देने वाले हैं। हम BSNL के जिस पैक के बारे में आपको बताने जा रहे हैं उसमें आपको एक साल की लंबी वैधता के साथ डेटा का भी फायदा मिलता है।


BSNL के जिस प्लान की हम बात कर रहे हैं वह 365 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। इसमें यूजर्स को डेटा, वॉयस कॉलिंग, एसएमएस के फायदे मिलते हैं। BSNL का यह प्लान 1570 रुपये में आता है। हालांकि एक बार में इसके लिए पेमेंट करना आपको महंगा लग सकता है लेकिन मंथली खर्च इसका बेहद कम है। BSNL के इस एनुअल प्लान में यूजर्स को 2GB डेटा डेली मिलता है।

आपको बता दें कि दूसरी कंपनियां एनुअल प्लान्स के लिए 2 हजार से 3 हजार रुपये तक चार्ज करती है लेकिन वहीं बीएसएनएल अपने ग्राहकों को बेहद कम दाम में ढेर सारे ऑफर्स दे रही है। इस प्लान में डेटा के साथ कंपनी डेली 100 SMS भी ऑफर करती है। यह प्लान उन लोगों के लिए बेस्ट है जिनके पास BSNL का दूसरा सिम है और वह उसे सिर्फ एक्टिव रखना चाहते हैं।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!