नई दिल्ली: महाराष्ट्र के नाशिक में बड़ा सड़क हादसा हो गया। जिले के मुंबई-आगरा हाईवे पर मंगलवार को राज्य परिवहन की बस की ट्रक से टक्कर हो गई। इस हादसे में कम से कम 5 लोगों की मौत हो गई और 41 अन्य घायल हो गए। घायलों में 9 लोगों की हालत गंभीर है। मृतकों में दो वरिष्ठ नागरिक, एक 14 वर्षीय लड़का और बस कंडक्टर सहित दो पुरुष शामिल हैं।

ट्रक को ओवरटेक करने की कोशिश

हादसा सुबह लगभग 9:45 बजे चांदवड शहर के बाहरी इलाके में हुआ। महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम (MSRTC) की बस जलगांव जिले के भुसावल से नाशिक शहर जा रही थी। यह हादसा तब हुआ, जब बस ड्राइवर ने हाईवे पर एक मालवाहक ट्रक को ओवरटेक करने का प्रयास किया। चांदवड थाने के पुलिस इंस्पेक्टर कैलाश वाघ ने बताया कि टक्कर इतनी जोरदार थी कि बस का सामने से बाएं तरफ का एक हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। जिस कारण बस में सवार कई यात्री फंस गए थे। स्थानीय पुलिस और फायर ब्रिगेड को मदद के लिए बुलाया गया।

तत्काल इलाज के लिए घायल यात्रियों को चांदवाड सरकारी अस्पताल और अन्य निजी अस्पतालों में पहुंचाया गया, जहां 9 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। उन्होंने आगे कहा कि मृतकों की पहचान ठाणे के भिवंडी शहर की खालिदा गुलाम हुसैन, नाशिक के बड़ेराम सोनू अहिरे, सुरेश तुकाराम सावंत, जलगांव निवासी साहिल और संजय देवरे के रूप में हुई है। मुंबई में एमएसआरटीसी के एक प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी ने 17 घायल यात्रियों को 15 हजार रुपये का तत्काल अनुग्रह भुगतान दिया।

हादसे के बाद मार्ग पर यातायात अवरुद्ध

तेज रफ्तार बस को बाईं ओर से ट्रक ने टक्कर मार दी। बस में कुल 45 यात्री सवार थे। हादसा इतना भयानक था कि यात्रियों को संभलने तक का वक्त नहीं मिला। बस का नियंत्रण खोने के बाद कई लोग बस से बाहर गिर गए। हादसे के बाद इस सड़क पर यातायात पूरी तरह से अवरुद्ध हो गया। बाद में दुर्घटनाग्रस्त बस को रूट से हटाने का काम शुरू किया गया। बस को किनारे करने के बाद इस मार्ग पर यातायात बहाल किया गया।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!