सूरजपुर।डीआईजी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सूरजपुर  एम.आर.आहिरे के द्वारा सामुदायिक पुलिसिंग को बढ़ावा देने, बेहतर पुलिसिंग के साथ ही अच्छी कार्यवाही कर नागरिकों का विश्वास अर्जीत करने, नए कानूनों, नशे की कुरीतियों से लोगों को अवगत कराने और वर्तमान समय में हो रहे धोखाधड़ी से बचाव की जानकारी देने ग्राम चौपाल का आयोजन करने के निर्देश थाना-चौकी प्रभारियों को दिए है। इसी परिपेक्ष्य में सोमवार, 24 जून को चौकी लटोरी पुलिस के द्वारा ग्राम मंजिरा के साप्ताहिक बाजार में ग्राम चौपाल का आयोजन कर ग्रामीणों व युवाओं को नशा से दूर रहने की समझाईश सहित अन्य जानकारियां दी गई।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संतोष महतो व एसडीओपी सूरजपुर नंदिनी ठाकुर के मार्गदर्शन में आयोजित ग्राम चौपाल में नवपदस्थ चौकी प्रभारी लटोरी विराट विशी के द्वारा ग्रामीणों को आगामी दिनों में लागू होने वाले 3 नए कानूनों, साइबर क्राईम, वर्तमान में हो रहे धोखाधड़ी से जागरूक रहने की जानकारी देते हुए उनकी शिकायत-समस्याएं को जाना। मौजूद ग्रामीणों-युवाओं से चर्चा कर गांव की स्थिति के बारे में जानकारी ली और नशे से दूरी बनाने की समझाईश देते हुए नशे से होने वाली हानियों के बारे में विस्तार से बताया।

ग्रामीणों को कहा कि नशे के धंधे में लिप्त लोगों की सूचना पुलिस को दे ताकि उनके विरूद्ध सख्ती से कार्यवाही की जा सके। ग्रामीणों को अपराध से बचने की समझाईश दी और वर्तमान दौर में किए जा रहे फ्राड जिनमें बैंक एटीएम कार्ड बदलकर धोखाधड़ी करने तथा बैंक का अधिकारी अथवा कर्मचारी बनकर मोबाइल से आधार कार्ड एवं एटीएम कार्ड की गोपनीय जानकारी प्राप्त कर बैंक खातों से रकम पार करने की घटित हो रही घटनाओं की विस्तृत जानकारी ग्रामीणों को देते हुए ठगी का शिकार होने से बचने की सलाह दी। यातायात नियमों की जानकारी देते हुए उसका पालन करने की अपील किया।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!