अम्बिकापुर: खाद्य एवं संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत के मुख्य अतिथि में मंगलवार को सीतापुर कॉलेज में ऑडिटोरियम भवन का भूमिपूजन किया गया। इस दौरान मंत्री श्री भगत ने 06 नवीन अतिरिक्त कक्ष का उद्घाटन भी किया। शिक्षक दिवस के छात्र छात्राओं को बेहतर शैक्षणिक सुविधा देने की दिशा में राज्य सरकार द्वारा निरंतर काम किया जा रहा है। इसी कड़ी में ऑडिटोरियम भूमिपूजन और अतिरिक्त कक्ष का उद्घाटन किया गया है।यह कार्यक्रम शासकीय श्यामा प्रसाद मुखर्जी महाविद्यालय में प्रांगण में संपन्न हुआ।मुख्य अतिथि मंत्री श्री भगत द्वारा इस अवसर पर 2.20 करोड़ की लागत से बनने वाले ऑडिटोरियम का भूमिपूजन किया गया है। इसके साथ ही लगभग एक करोड़ की लागत से निर्मित 06 अतिरिक्त कक्ष का फीता काट कर उद्घाटन किया गया है।



65 शिक्षक शिक्षिकाओं को शाल श्रीफल, प्रशस्ति पत्र और मोमेंटो देकर किया सम्मानित-

शिक्षक दिवस के अवसर पर आयोजित शिक्षक सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होकर मंत्री श्री भगत ने शिक्षकों के बहुमूल्य योगदान को सलाम किया। उन्होंने सभी शिक्षक शिक्षिकाओं को शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं प्रेषित की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि एक शिक्षक का व्यक्ति के जीवन में बेहद प्रभाव होता है। शिक्षक के ज्ञान से ही व्यक्ति का सर्वांगीण विकास होता है। उन्होंने कहा कि बच्चे देश का भविष्य हैं और बेहतर भविष्य गढ़ने में हमारे शिक्षकों की भूमिका सबसे महत्वपूर्ण होती है। उन्होंने इस अवसर पर 65 शिक्षक शिक्षिकाओं का शाल, श्रीफल, प्रशस्ति पत्र एवं मोमेंटो देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर कलेक्टर कुन्दन कुमार ने भी सभी शिक्षक शिक्षिकाओं को बेहतर अध्यापन हेतु प्रोत्साहित करते हुए शिक्षक दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।


इसके साथ ही मंत्री श्री भगत ने केरजु में पुलिस सहायता केंद्र का भी उद्घाटन किया। इस अवसर पर जिले के कलेक्टर कुन्दन सहित एसपी सुनील शर्मा एवं बड़ी संख्या में स्थानीय जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक, और छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!