अंबिकापुर:छत्तीसगढ़ सरकार की महत्त्वाकांक्षी श्रीरामलला दर्शन योजना के तहत श्रद्धालुओं को बुधवार को अयोध्या धाम दर्शन के लिए रवाना किया गया। मुख्यमंत्री  विष्णुदेव साय के नेतृत्व में प्रदेश वासियों को अयोध्या धाम का लाभ मिल रहा है जिससे श्रद्धालुओं में भी काफी उत्साह है।

छत्तीसगढ़ से अयोध्या तक चलाई जा रही विशेष ट्रेन को बुधवार 14 अगस्त को कैबिनेट मंत्री  राम विचार नेताम, सांसद  चिंतामणि महाराज, अंबिकापुर विधायक  राजेश अग्रवाल, लुण्ड्रा विधायक  प्रबोध मिंज, कलेक्टर  विलास भोसकर सहित स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा हरी झंडी दिखाकर  रामलला दर्शन के लिए  दोपहर 2 बजे अंबिकापुर रेलवे स्टेशन से रवाना किया गया। इस स्पेशल ट्रेन में सरगुजा संभाग के सभी 06 जिलों के 850 दर्शनार्थी शामिल हैं।

श्री रामलला दर्शन योजना के लिए लाभार्थियों ने दिया धन्यवाद

सूरजपुर जिले के भैयाथान में रहने वाले 65 वर्षीय  ईश्वर दिन मिश्रा श्री रामलला दर्शन योजना के तहत पहली बार अयोध्या धाम दर्शन को जा रहे हैं। अयोध्या धाम दर्शन को लेकर उत्साहित श्री ईश्वर ने बताया कि यह मेरा सौभाग्य है कि मुझे अयोध्या धाम दर्शन का अवसर मिला है। मुख्यमंत्री  विष्णु देव साय छत्तीसगढ़ के रामभक्तों को श्री रामलला के दर्शन का मौका दे रहे हैं। इसके लिए उन्होंने छत्तीसगढ़ शासन को कोटि कोटि धन्यवाद दिया। वहीं जशपुर जिले के कुनकुरी की रहने  उर्मिला यादव ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए बताया कि मुख्यमंत्री  विष्णु देव साय ने जो वादा किया वो निभा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अयोध्या धाम दर्शन का हमको सौभाग्य मिला जिसके लिए मुख्यमंत्री श्री साय को बहुत बहुत धन्यवाद है। तो वहीं जरही की रहने वाली  प्रमिला गुप्ता ने सरगुजिहा भाषा में रामलला का भजन गाकर अपनी खुशी जाहिर की। उन्होंने बताया कि अयोध्या धाम दर्शन के लिए काफी उत्साहित हूं। अयोध्या जाने की खुशी में मेरी नींद उड़ गई है। लोगों को अयोध्या धाम दर्शन का मौका दे रहे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री  विष्णु देव साय को तहेदिल से धन्यवाद दिया।

बता दें कि  मुख्यमंत्री  विष्णु देव साय के नेतृत्व में प्रदेश सरकार प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी की गारंटी को पूरा कर कर रही है। श्री रामलला दर्शन योजना के तहत श्रद्धालुओं को पूरी सुविधा मिल रहा है। जिसमें छत्तीसगढ़ से अयोध्या जाने के लिए स्पेशल ट्रेन है, मंदिर दर्शन, भोजन की व्यवस्था श्रद्धालुओं को मिल रही है। यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को असुविधा न हो, इसलिए स्पेशल ट्रेन में टूर एस्कॉर्ट, सुरक्षा कर्मी और स्वास्थ्य विभाग की टीम भी मौजूद है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!