डिजाइन फैशन और इंटीरियर डिजाइन के क्षेत्र में दी जाएगी शिक्षा

अंबिकापुर। कैडेंस एकैडमी ऑफ डिजाइन, इंटीरियर डिजाइन के क्षेत्र में कैडेंस एकैडमी नागपुर की शाखा का उद्घाटन छत्तीसगढ़ में पहली बार अंबिकापुर गुदरी चौक में किया गया। इस इंस्टिट्यूट से छात्र अपने डिजाइन फैशन और इंटीरियर डिजाइन के क्षेत्र में भविष्य को गढ़ सकते हैं।


कैडेंस एकैडमी नागपुर के द्वारा डायरेक्टर आयुष गुप्ता को अंबिकापुर शाखा की फ्रेंचाइजी सौंपी गई। आयुष गुप्ता ने बताया की इस क्षेत्र में रोजगार के अच्छे आयाम हैं। जिस शिक्षा के लिए अंबिकापुर सरगुजा क्षेत्र के लोगों को दूर जाना पड़ता था अब वह सुविधा अंबिकापुर शहर में प्राप्त हो जाएगी। केडेंस एकादेमी ऑफ डिज़ाइन, फैशन और इंटीरियर डिज़ाइन शिक्षा के क्षेत्र में प्रसिद्ध नाम है। यह विस्तार अकादमी की योग्यता शिक्षा और रचनात्मक प्रतिभा को पूरे देश में विकसित करने की एक और मील की गवाही है। एकादमी में एक स्वचालन प्रणाली है जिसमें ई2ई (पूछताछ से रोजगार तक) माध्यम से छात्रों की सहायता की जाती है। हर छात्र को एक विशेष लॉगिन आईडी और पासवर्ड के माध्यम से उनके सभी शैक्षणिक, गैर-शैक्षणिक रिकॉर्डों को ट्रैक करने का अवसर मिलता है। उसी आईडी और पासवर्ड की मदद से माता-पिता अपने बच्चों के उपस्थिति, सबमिशन, शुल्क और इंटर्नशिप विवरण को ट्रैक कर सकते हैं। इस प्रकार, यह आईआरपी सिस्टम छात्रों के संपूर्ण प्रदर्शन को बढ़ाने में बहुत सहायक साबित होता है। छात्रों को एक किट भी प्रदान की जाती है, जिसमें पाठ्यपुस्तकें, बैग, टी-शर्ट, स्केच बुक शामिल होती हैं, जो पाठ्यक्रम के दौरान उनके लिए बहुत लाभदायक होती हैं। केडेंस एकादेमी ऑफ डिज़ाइन 1, 2 और 3 वर्ष की अवधि वाले विभिन्न कोर्स पेश करती है, जिनमें डिप्लोमा, एडवांस्ड डिप्लोमा और डिग्री प्रदान की जाती हैं। यूजीसी स्वीकृत विश्वविद्यालयों के साथ साझेदारी करके, एकादमी सुनिश्चित करती है कि प्रदान की जाने वाली डिग्री वैश्विक रूप से मान्यता प्राप्त करती है, जिससे छात्रों के लिए विश्वस्तरीय अवसर खुल जाते हैं। केडेंस एकादेमी ऑफ डिज़ाइन का भारत में 7 राज्यों में 15 से अधिक शहरों में मजबूत मौजूदगी है। अंबिकापुर में नई फ्रैंचाइज़ी क्षेत्र में डिज़ाइन प्रतिभा को पोषित और विकसित करने के लिए एक केंद्र की भूमिका निभाएगी, जो आकांक्षी डिज़ाइनरों को विश्व-स्तरीय शिक्षा और उद्योग का पर्दा उठाने की सुविधा प्रदान करेगा।

कैडेंस एकैडमी शाखा अंबिकापुर के उद्घाटन समारोह के दौरान राकेश गुप्ता, अनिल सिंह मेजर, ललन सिंह, द्वितेंद्र मिश्रा, त्रिलोक कपूर कुशवाहा, संजय अंबेस्ट , प्रशांत त्रिपाठी ,एचएस जायसवाल, आईपी गुप्ता, कैलाश दीक्षित, दिलीप राय, कमलेश सोनी, अजय चतुर्वेदी, दीप्ति अरोरा, शिवानी बंसल, अजय गुप्ता सहित कैडेंस अकैडमी केंद्रीय शाखा नागपुर के अधिकारी और अंबिकापुर शहर के सैकड़ों लोंग उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!