सूरजपुर: सूरजपुर कोतवाली पुलिस ने भाजयुमो जिलाध्यक्ष रविंद्र भारती सहित है 6 कार्यकर्ता एवं अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया है बता दें कि गुरुवार को बेरोजगारी भत्ते को लेकर भाजयुमो ने कलेक्ट्रेट का घेराव करते हुए मुख्यद्वार पर तालाबन्दी की थी इस दौरान कुछ कार्यकर्ता उग्र हो गए थे उन्होंने पहले तो पुलिस के द्वारा लगाए बेरिकेट्स को तोड़ा उसके बाद कलेक्ट्रेट परिसर में भी तोड़ फोड़ की जिसके बाद संयुक्त कलेक्टर के प्रतिवेदन पर कोतवाली पुलिस ने भाजयुमो जिलाध्यक्ष रविन्द्र भारती सहित 6 भाजयुमो कार्यकर्ता एवं अन्य के खिलाफ धारा 147 148 लोक सम्पति की अधिनियम3 के तहत मामला पंजीबद्ध किया है।

जानिए पूरा मामला

भाजयुमो प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर सूरजपुर भाजयुमो जिलाध्यक्ष द्वारा रविंद्र भारती द्वारा जिले के कार्यकर्ताओं के साथ 27 मार्च को रोजगार कार्यालय का घेराव, रैली व कलेक्टोरेट में तालाबंदी का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस दौरान भारी संख्या में कार्यकर्ता रैली निकालकर कलेक्टोरेट पहुंचे।इस दौरान पुलिस की ओर से भी उन्हें रोकने पूरी व्यवस्था की गई थी। जरूरत पडऩे परपुलिस द्वारा टियर गैस, वाटर कैनन की भी व्यवस्था रखी गई थी लेकिन कार्यकर्ता पुलिस से झूमाझटकी करते हुए सुरक्षा में सेंध लगाने में कामयाब रहे। इस दौरान पुलिस ने हल्का बल भी प्रयोग किया, लेकिन कार्यकर्ता कलेक्टोरेट परिसर में प्रवेश करते हुए कलेक्टर चैंबर तक पहुंच गए।यहां उन्होंने संयुक्त जिला कार्यालय के स्लाइडिंग गेट में तोडफ़ोड़ करते हुए शीशे तोड़ दिए थे। तोडफ़ोड़ के दौरान भाजयुमो शहर मंत्री संस्कार अग्रवाल को चोटें आईं और वह बेहोश हो गया था, जिसे अस्पताल ले जाया गया था।

इधर कलेक्टर चैंबर गेट तोडऩे के मामले में कलेक्टर कार्यालय की ओर से संयुक्त कलेक्टर ने 6 नामजद समेत अन्य भाजयुमो कार्यकर्ताओं के खिलाफ कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई।रिपोर्ट पर पुलिस ने भाजयुमो जिलाध्यक्ष रविंद्र भारती, संस्कार अग्रवाल, किशन देवांगन, प्यारे साहू, आकाश साहू व विशाल देवांगन समेत अन्य के खिलाफ धारा 147, 148 तथा सार्वजनिक संपत्ति नुकसान अधिनियम की धारा 3 के तहत अपराध दर्ज कर मामले की विवेचना शुरु कर दी है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!