नई दिल्ली: सीबीआइ ने आइसीआइसीआइ बैंक की पूर्व सीईओ और एमडी चंदा कोचर और उनके पति दीपक कोचर को गिरफ्तार कर लिया है। वर्ष 2012 में आइसीआइसीआइ बैंक द्वारा वीडियोकान समूह को ऋण देने में की गई धोखाधड़ी और अनियमितता के सिलसिले में सीबीआइ ने यह कार्रवाई की है।अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि कोचर दंपती को केंद्रीय एजेंसी के मुख्यालय में बुलाया गया और संक्षिप्त पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। सीबीआइ ने आरोप लगाया है कि वे अपने जवाबों में टालमटोल कर रहे थे और जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे। दोनों को शनिवार को सीबीआइ की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा।

सीबीआइ ने आरोप लगाया था कि आइसीआइसीआइ बैंक ने आरबीआइ के दिशानिर्देशों और बैंक की क्रेडिट नीति का उल्लंघन करते हुए वीडियोकान समूह की कंपनियों को 3250 करोड़ रुपये की क्रेडिट सुविधाएं मंजूर की थीं। बदले में वीडियोकान ग्रुप के वेणुगोपाल धूत ने चंदा कोचर और उनके पति दीपक को अवैध लाभ पहुंचाया।

सीबीआइ ने चंदा कोचर, उनके पति दीपक कोचर और वीडियोकान ग्रुप के वेणुगोपाल धूत के साथ-साथ नूपावर रिन्यूएबल्स, सुप्रीम एनर्जी, वीडियोकान इंटरनेशनल इलेक्ट्रानिक्स लिमिटेड और वीडियोकान इंडस्ट्रीज लिमिटेड के खिलाफ आपराधिक साजिश रचने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया था।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!