सूरजपुर: कलेक्टर डॉ गौरव कुमार के निर्देशन मे जिला पंचायत सीईओराहुल देव, संयुक्त कलेक्टर एवं सीएमएचओ डॉ आरएस सिंह ने आज जवाहर नवोदय विद्यालय बसदेई का अवलोकन किया जहां उन्होंने आवश्यक व्यस्थाओं का जायजा लिया एवं कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराये जाने निर्देश दिये। इसके पश्चात जिला हॉस्पिटल के कोविड केयर सेंटर का अवलोकन कर प्राप्त निर्देशानुसार कोविड-19 तथा ओमिक्रान वैरिएंट के संक्रमण से बचाव तथा रोकथाम के संबंध में आवश्यक तैयारी पूर्ण करने निर्देश दिए ।

स्वास्थ्य एवं राजस्व विभाग के कर्मचारियों को सतत् निगरानी के निर्देश

बसदेई स्वास्थ्य एवं राजस्व विभाग के कर्मचारियों की ड्यूटी सतत निगरानी के लिए नवोदय विद्यालय बसदेई में कोरोनावायरस के नए केस के मद्देनजर जिला प्रशासन ने तत्काल कार्यवाही करते हुए नवोदय विद्यालय के प्रिंसिपल को कहा कि बच्चों को प्रतिदिन चाय के स्थान पर आयुर्वेदिक काढ़ा पिलाया जाए। इसके अतिरिक्त बच्चों को नहाने के लिए गर्म पानी उपलब्ध कराने सभी बाथरूम में गीजर लगाने के निर्देश दिए और सभी हॉस्टल में पानी गरम करने के लिए केतली की व्यवस्था कराने कहा, जिससे बच्चों को गर्म पानी मिल सके। विदित हो कि पिछले कुछ दिनों में नवोदय स्कूल में कोरोना वायरस से बच्चों के संक्रमित होने से जिला प्रशासन तत्काल संज्ञान में लेते हुए सावधानी बरतने के लिए राजस्व एवं स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है।
सभी बच्चों का प्रतिदिन क्लास में जाने से पहले थर्मल स्कैनिंग से जांच किया जा रहा है व प्रतिदिन सुबह गेट पर स्वास्थ्य विभाग की टीम उनके स्वास्थ्य के संबंध में परीक्षण कर रही है यदि किसी छात्र में कोई लक्षण पाया जाता है तो उसे सर्वप्रथम वही स्थित 100 सीटर आइसोलेशन सेंटर में रखा जाएगा। यदि वह पॉजिटिव पाया जाता है तो उसे निकट के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में शिफ्ट किया जाएगा। कोविड को ध्यान में रखते हुए वहां बच्चों से सतत् संपर्क बनाए रखने हेतु चार नंबर जारी किए गए है। जिससे परिजन समय-समय पर उनकी जानकारी ले सकेंगे। साथ ही यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि वहां काम करने वाले समस्त अधिकारी कर्मचारी पूरी तरह से वैक्सीनेटेड हो मोबाईल नंबर 9170640684 एस प्रसाद प्रचार्य, 9406130286 आर कवर, 9340415136 संतराम, 9307893811 स्वास्थ्य विभाग से मेडिकल स्टाफ व राजस्व विभाग से भी कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!