कवर्धा: छत्‍तीसगढ़ के कवर्धा जिले के ग्राम सेमहारा में जब मंगलवार को एक साथ 19 लोगों की अर्थी एक साथ उठी तो पूरे गांव में कोहराम मच गया। अंतिम संस्‍कार में शामिल सभी की आंखें नम हो गई। हादसे में मारे गए लोगों का अंतिम संस्‍कार ह्रदय विदारक रहा। एक ही चिता पर 10 लोगों का एक साथ अंतिम संस्‍कार हुआ। वहीं स्‍वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। घटना के बाद से पूरे गांव में मातम पसर गया। अंतिम संस्‍कार में डिप्‍टी CM विजय शर्मा भी शामिल हुए।

बतादें कि कवर्धा जिले के कुकदूर थाना क्षेत्र के बाहपानी में हुए पिकअप हादसे में राष्ट्रपति की दत्तक संतान बैगा जनजाति के 19 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। बारह लोगों ने पिकअप से कूदकर जान बचाई। सभी मृतक ग्राम सेमहारा के रहने वाले थे, जो पिकअप से जंगल में तेंदूपत्ता तोड़ने गए थे। कई ऐसे भी लोग हैं, जो एक ही परिवार के थे। ऐसे में परिवार के लोगों का भी रो-रो कर बुरा हाल है।

प्रत्यक्षदर्क्षियों के अनुसार हादसा के वक्त पिकअप वाहन की गति तेज थी और हादसा वाहन के अनियंत्रित होने के चलते हुआ। जबकि ड्राइवर ने पुलिस को बताया है कि वाहन का ब्रेक फेल हो गया था। हादसे के वक्त वाहन नेऊर और रुकमीदादर के बीच से गुजर रहा था। घटना स्थल सुदूर वनांचल व पहाड़ी क्षेत्र में आता है। बंजारी घाटी में मोड़ के पास नई सड़क पर वाहन चालक नियंत्रण खो बैठा और सीधे नीचे पुरानी सड़क पर आ गिरा।नीचे सड़क तक आते तक वाहन करीब तीन से चार बार पलटी हुआ है। इस कारण लोगों को गंभीर चोट आई थी। समय पर उपचार नहीं मिलने के चलते घटनास्थल पर ही पंद्रह लोगों ने दम तोड़ दिया। उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा पंडरिया जिला अस्पताल पहुंचकर घायलों का हाल चाल जाना साथ ही मृतकों के स्वजन से भी मिले। शर्मा ने पोस्टमार्टम समेत बाकी व्यवस्थाओं की जानकारी ली।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!