धमतरी: सिकाशेर दल से अलग हुई एक हथिनी आक्रामक हो गई है। नगरी ब्लॉक में बीते 2 दिन में 5 ग्रामीणों को कुचलकर मार डाला है। सोमवार को 11 साल की बच्ची सहित एक महिला की लाश जंगल में मिली है। संबलपुर निवासी सियाराम निषाद अपने पत्नी दसरी बाई के साथ महुआ बीनने सुबह 7 बजे जंगल गए थे

अचानक हथिनी सामने आई और दसरी बाई को उठाकर पटक दिया और उसकी मौत हो गई, जबकि सियाराम ने भागकर जान बचाई। इसके बाद हथिनी ने आगे बढ़कर 2 किमी दूर दुगली रेंज में नगरी निवासी शेखर साहू की 12 वर्षीय बेटी सिमरन को कुचल दिया। दोनों पिता-बेटी महुआ बीनने के लिए जंगल गए थे।

दरसअल, जिस हथिनी ने सिमरन व दसरी को कुचला है। वह बीती रविवार की रात करीब 12 बजे घटनास्थल से 20 किमी दूर पांवद्वार के पास सड़क पर नजर आई थी। इस दौरान निगरानी में लगे वन विभाग के गश्ती दल को दौड़ाया। निगरानी दल गाड़ी के अंदर बैठा रहा, इस कारण बड़ी घटना टल गई। 48 घंटे के भीतर हाथी द्वारा 5 लोगों को मारे जाने के बाद अब जिले में हाथी मित्र दल बनाने का फैसला लिया गया है।


हथिनी का मूवमेंट दक्षिण सिंगपुर की ओर है। वन विभाग द्वारा कल्लेमेटा, भिलभदर, कोटभर्री, चुरियारा, चारगांव, तुमबाहरा, बांधा, कौहाबाहरा, कसावाही, कमईपुर सहित आसपास के 25 गांव को अलर्ट किया है। रात होने की वजह से सर्चिंग में परेशानी हो रही है। हथिनी कहां थी इसकी अफसरों के पास कोई जानकारी नहीं है।तुमबाहरा जंगल के पहले चौकीदार ने संबलपुर निवासी दसरीबाई, सियाराम सहित 4 लोगों को रोका, लेकिन सभी महुआ बीनने लगे। तभी झुरमुट से हथिनी सामने आ गई।डीएफओ मयंक पांडेय ने कहा कि जिस हथिनी ने पांवद्वार व बिरनासिल्ली में 3 लोगों को कुचला, उसी ने 2 लोगाों को मारा है। फिलहाल उसे ट्रैंक्युलाइज करने का फैसला नहीं हुआ है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!