रायपुर: प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के नए अध्यक्ष का नाम तय करने के लिए रविवार को पीसीसी डेलीगेट (सदस्य) की बैठक होगी। एक दिन पहले जारी डेलीगेट की सूची में 310 सदस्य हैं। प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में होने वाली बैठक में प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, प्रभारी सचिव डा. चंदन यादव, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम सहित सभी सदस्य शामिल होंगे। बैठक में पीसीसी अध्यक्ष और एआइसीसी डेलीगेट को अधिकृत करने पर निर्णय होगा।

पीसीसी डेलीगेट की बैठक में शामिल होने के लिए प्रदेश प्रभारी पुनिया और प्रभारी सचिव डा. यादव शनिवार को रायपुर पहुंच चुके हैं। पुनिया अगले तीन दिनों तक यहां रहेंगे। इस दौरान वे रविवार को डेलीगेट की बैठक अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में जाकर बूथ और ब्लाक स्तर के कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद करेंगे।

विमानतल पर पत्रकारों से चर्चा के दौरान पुनिया ने कहा कि कार्यकर्ताओं से बात करनी है। विशेष रूप से बूथ और मंडल स्तर के पदाधिकारियों से जायजा लिया जाएगा कि क्या उनकी मंशा है और वे क्या चाहते हैं। उन्होंने कहा कि दौरों से कार्यकर्ताओं में उत्साह पैदा होता है। उन्होंने स्पष्ट किया कि वे केवल हारी हुई सीटों पर नहीं जाएंगे, बल्कि रुट में जो भी विधानसभा क्षेत्र आएंगे उन सभी में जाएंगे।

पार्टी के नेताओं के अनुसार पार्टी की परंपरा के अनुसार रविवार को होने वाली डेलीगेट की बैठक में एक प्रस्ताव पारित किया जाएगा। यह प्रस्ताव अध्यक्ष का नाम तय करने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को अधिकृत करने का होगा।

विधायकों के कामकाज की समीक्षा को लेकर पूछे गए प्रश्न के उत्तर में पुनिया ने कहा कि सभी से चर्चा होती रहती है। जनता की तरफ से बताई जाने वाली कमियों से भी उन्हें अवगत कराया जाता है। वो अपना सुधार कर रहे हैं। अभी तो काफी समय है जब टिकट देने का समय आएगा तब समीक्षा की जाएगी।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!