रायपुर: गृह विभाग ने भारतीय पुलिस सेवा (आइपीएस) के 11 अधिकारियों और राज्य पुलिस सेवा के 39 अधिकारियों का बुधवार देर शाम तबादला कर दिया। ताजा बदलाव में रायपुर पुलिस का चेहरा पूरी तरह से बदल गया है। एएसपी सिटी, एएसपी क्राइम से लेकर ट्रैफिक में पदस्थ अधिकारियों को बदल दिया गया है। आइपीएस मयंक गुर्जर सीएसपी आजाद चौक रायपुर बनाए गए हैं।

वहीं, रत्ना सिंह को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) भानुप्रतापपुर, गौरव रामप्रवेश राय को एएसपी आपरेशन बीजापुर, निखिल अशोक रखेचा नगर पुलिस अधीक्षक (सीएसपी) भिलाई, पूजा कुमार सीएसपी कोतवाली बिलासपुर, प्रभात कुमार सीएसपी छावनी दुर्ग, वैंकर वैभव रमनलाल सीएसपी दुर्ग, राजनाला स्मु्रतिक सीएसपी अंबिकापुर, रोविन्सन गुरिया सीएसपी दर्री, संदीप पटेल सीएसपी सिविल लाइन बिलासपुर और विकास कुमार को सीएसपी बस्तर पदस्थ किया गया है।

राजधानी की बढ़ते अपराध और जुआ-सट्टा के मामले में कार्रवाई नहीं करने पर मंत्री ताम्रध्वज साहू की नाराजगी का असर तबादले में दिख रहा है। मंत्री साहू ने रायपुर में पुलिस अधिकारियों की बैठक में जुआ और सट्टा खिलाने वालों की सूची रखकर चेतावनी दी थी। इसके बाद हुए बदलाव में राज्य पुलिस सेवा के अभिषेक माहेश्वरी को एएसपी रायपुर के साथ क्राइम की जिम्मेदारी दी गई है। एएसपी रायपुर रहे सुखनंदन राठौर को एक बार फिर एआइजी गुप्तवार्ता के साथ एएसपी एटीएस पुलिस मुख्यालय पदस्थ किया गया है। राजधानी में लगातार हो रहे अपराध को देखते हुए माहेश्वरी की पदस्थापना की गई है।

रायपुर में डीएसपी ट्रैफिक सतीश ठाकुर को दुर्ग पदस्थ किया गया है। उनके स्थान पर गुरजीत सिंह को डीएसपी ट्रैफिक की जिम्मेदारी दी गई है। इसके साथ ही दिनेश सिन्हा को डीएसपी क्राइम, कल्पना वर्मा को सीएसपी माना, ज्योत्सना चौधरी को डीएसपी अजाक, चित्रा वर्मा को डीएसपी एसपी कार्यालय, राजीव शर्मा को सीएसपी उरला, ललित मेहर को डीएसपी आइयूसीएडब्ल्यू, पीतांबर पटेल को एएसपी प्रोटोकाल रायपुर और कौशलेंद्र पटेल को डीएसपी चिटफंड और वित्तीय कंपनियों के नियंत्रण प्रकोष्ठ रायपुर रेंज में पदस्थ किया गया है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!