दंतेवाड़ा: लोन वर्राटूट (घर वापसी अभियान) के तहत दंतेवाड़ा में पुलिस और सीआरपीएफ को बड़ी सफलता मिली है। जिले में चलाए जा रहे घर वापसी अभियान के तहत जंहा दो इनामी सहित आठ नक्सलीयो ने आज पुलिस और सीआरपीएफ के अधिकारियों के सामने आत्म समर्पण कर मुख्यधारा में लौट गए।समर्पण करने वाले आठ नक्सलियों में मार्जुम मिलिशिया कमांडर मंगड़ू पर एक लाख का इनाम घोषित था,दुसरे इनामी समर्पित महिला नक्सली टेटम पंचायत केएएमएस अध्यक्ष कुमारी लखमें सहित कटेकल्याण थाना क्षेत्र के ही आठ नक्सली मुख्यधारा में लौटे। आत्म समर्पण करने वाले नक्सलीयो पर सड़क खोदने नक्सली बंद के दौरान बैनर ,पोस्टर लगाने सहित अन्य नक्सली गतिविधियों में समिल रहते थे आत्म समर्पित नक्सली।

दंतेवाड़ा में आज आठ नक्सलियों के आत्म समर्पण के साथ छै नक्सलीयो की गिरफ्तारी भी अलग अलग थाना क्षेत्र से सीआरपीएफ व डीआरजी जवानो के सर्चिंग के दौरान भी हुई ,जिसमे पांच लाख का इनामी मुन्ना बरसा नक्सलीयो की प्लाटून नंबर 13 का (पी पी सीएम) था जिस पर पांच लाख का इनाम घोषित था।साथ ही एक महिला नक्सली मंगली पुनेम की भी गिरफ्तारी की गई ,मंगली गंगालूर माटवाडा (एलओएस)सदस्य के रूप में नक्सली संगठन में कार्य करती थी,महिला गिरफ्तार नक्सली ने बताया ट्रेन डिरेल करने सहित अन्य बड़ी नक्सली वारदातों में रही। मौके से इन दोनों इनामी नक्सलियों के कब्जे से तीन नग डेटोनेटर,दो नग जिलेटिन रॉड, कार्डटेक्स वायर व 54650 नगद भी इन दोनों नक्सलियों के पास से बरामद किया गया है।

अरनपुर थाना क्षेत्र से सर्चिंग के दौरान गिरफ्तार हुए चार नक्सली जिसमे रवा ,मूका ,हिड़मा,माड़वी भीमा उक्त नक्सलीयो के खिलाफ पूर्व से थाना अरनपुर में 147,148,149,307 भादवि 25,27आर्म्स एक्ट13(1)38(2)39(2)अपराधों के धारा में समिल नक्सलीयो को गिरफ्तार कर न्यालय में पेश किया गया है जंहा से गिरफ्तार सभी छै नक्सलीयो को जेल भेज दिया गया।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!