रायपुर: छत्‍तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र से पहले बुधवार को मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल की अध्‍यक्षता में कैबिनेट की बैठक होने जा रही है। मुख्‍यमंत्री आवास में शाम छह बजे होने वाली इस कैबिनेट बैठक में कई अहम प्रस्‍तावों पर मुहर लग सकती है। बैठक में विधानसभा के आगामी मानसून सत्र की तैयारियों की समीक्षा की जाएगी।

वहीं बैठक में कर्मचारियों की मांगों व अनियमित कर्मचारियों के संबंध में चर्चा हो सकती है। कैबिनेट बैठक में चालू खरीफ सीजन के लिए खाद-बीज उपलब्‍धता तथा जी-20 बैठक की तैयारियों की सभी समीक्षा किए जाने की संभावना है। इसके अलावा मानसून सत्र में पेश किए जाने वाले संशोधन विधेयकों पर भी चर्चा हो सकती है।

बतादें कि पिछले कैबिनेट की बैठक में राज्‍य सरकार ने कर्मचारियों का डीए बढ़ाने के अलावा अन्‍य कई निर्णय लिए थे। छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र 18 से 21 जुलाई तक चलेगा। चार दिवसीस सत्र में सरकार की तरफ से तृतीय अनुपूरक पेश किया जाएगा।

चुनावी साल को देखते हुए उम्मीद की जा रही है कि सरकार की तरफ से आकर्षक घोषणाएं हो सकती है। चर्चा है कि सरकार की तरफ से अनियमित कर्मचारियों को नियमित करने, शराबबंदी जैसे मुद्दों पर सरकार घोषणा कर सकती है। वहीं, आखिरी सत्र में विपक्ष सरकार को घेरने की पूरी कोशिश करता नजर आ सकता है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!