कोरबा: छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में एक भाई ने अपनी बहन के दोस्त की हत्या कर दी। भाई को अपनी बहन के साथ उस लड़के का बात करना पसंद नहीं था, इसी बात को लेकर विवाद हुआ था। फिलहाल पुलिस केस दर्ज कर जांच में जुट गई है। घटना बांकीमोगरा थाना क्षेत्र के गजरा कुदरीपारा मोहल्ले की है। पुलिस ने बताया कि आरोपी नाबालिग है और फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है।

शुरुआती जांच में मामला प्रेम प्रसंग का निकला है। कोरबा ASP अभिषेक वर्मा ने बताया कि युवक कुलदीप केंवट (18 साल) का अपनी बहन की नाबालिग दोस्त के साथ अफेयर चल रहा था। ये बात लड़की के भाई को पसंद नहीं थी। दोनों के बीच फोन पर अक्सर बातें हुआ करती थीं, जिस पर आरोपी आपत्ति करता था

बुधवार को आरोपी की बहन अपनी दोस्त के घर गई थी। उसे लेने के लिए उसका भाई जब उसके घर पहुंचा, तो कुलदीप से उसकी मुलाकात हो गई। आरोपी ने कुलदीप को अपनी बहन से बात नहीं करने की चेतावनी दी। इसी पर विवाद बढ़ गया। दोनों के बीच हाथापाई होने लगी। शोर सुनकर कुलदीप के परिजन और आरोपी की बहन घर से बाहर निकले। कुलदीप के परिजनों ने भी लड़की के नाबालिग भाई को मारा-पीटा, जो अपनी बहन को लेने के लिए वहां आया हुआ था। अपने भाई को बचाने में बहन भी घायल हो गई।

इसी बीच मार खा रहे नाबालिग भाई ने कुलदीप पर चाकू से वार कर दिया, जिससे उसके सीने में गंभीर घाव हो गया। इधर विवाद होता देख मोहल्ले के लोग भी मौके पर जुट गए थे। आनन-फानन में कुलदीप को बांकीमोंगरा स्थित अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। कुलदीप की मौत से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा ने बताया कि फिलहाल आरोपी पुलिस की हिरासत में है। उससे पूछताछ की जा रही है। घायल लड़की को प्राथमिक चिकित्सा दी गई है। इधर मर्ग कायम कर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!