रायपुर: छत्तीसगढ़ में नई सरकार बनने के बाद सीएम विष्णु देव ने कई कैबिनेट बैठक की. इसमें जनता के हितों में कई फैसले लिए गए थे. आज फिर नवा रायपुर के महानदी भवन में साय की कैबिनेट बैठक होनी है जिसमें धान खरीदी की समीक्षा की संभावना है. साथ ही साथ विधानसभा से जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दों पर भी चर्चा हो सकती है.

इन विषयों पर होगी चर्चा
आज नवा रायपुर के महानदी भवन में शाम 5 बजे मंत्रालय महानदी भवन में बैठक होगी. इस बैठक में धान खरीदी की समीक्षा की संभावना जताई जा रही है. इसके अलावा महतारी वंदन योजना को लेकर भी कोई फैसला आ सकता है. साथ ही साथ विधानसभा से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर भी चर्चा हो सकती है. ऐसे में अब देखने वाली बात होगी की कैबिनेट मीटिंग में किन- किन प्रस्तावों पर मुहर लगती है.


पिछली बैठक में हुआ था ये
साय कैबिनेट की पिछली बैठक में राज्य सरकार ने प्रदेश के लोगों को अयोध्या दर्शन कराने का फैसला लिया था. इसके तहत कहा गया था कि राज्य सरकार लोगों को अयोध्या यात्रा कराएगी. इसके पहले चरण में 55 साल से अधिक उम्र के नागरिकों को भेजा जाएगा. इसके लिए रायपुर, दुर्ग, अंबिकापुर से यात्रियों की रवानगी कराई जाएगाी. सरकार जल्द IRCTC के साथ समझौता करेगी. इस यात्रा में एक दिन के काशी दर्शन शामिल होगा.

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!