रायपुर: छत्तीसगढ़ पुलिस के एक जवान के साथ ठगी का अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। अजीब इस वजह से क्योंकि इस पूरे केस में एक अनजान फोन कॉल के झांसे में छत्तीसगढ़ पुलिस का जवान आ गया। वह यह सोचता रहा कि फोन करने वाला उसका कोई अपना ही दोस्त है। इधर जवान के खाते से ठग ने 60 हजार रुपए पार कर लिए। अब इस मामले में रायपुर की कोतवाली थाने की पुलिस ने केस दर्ज किया है और अनजान कॉलर की तलाश कर रही है

शिकायतकर्ता जवान का नाम रजनीश कुमार है । छत्तीसगढ़ पुलिस की आर्म फोर्स, यूनिट में पोस्टेड रजनीश ने बताया कि वह रायपुर के पुलिस ट्रांजिट मेस पर ड्यूटी करता है। जब उसे अनजान कॉलर ने कॉल किया तब वो ड्यूटी पर ही था। उसे ठग ने मोबाइल पर 6370790440 नंबर से एक कॉल किया। उसने अपनी मीठी बातों में जवान को ऐसे फंसाया कि जवान अपने साथ हो रही धोखाधड़ी को समझ ही नहीं पाया।

जैसे ही कॉल रिसीव किया फोन करने वाले ठग ने कहा- और भाई सुनाओ कैसे हो, आजकल दिखाई नहीं देते। जवान को यह बातें सुनकर लगा कि फोन करने वाला उसका ही कोई दोस्त है। वह नाम नहीं पूछ पाया। फोन करने वाले ने इसके बाद जवान के घर परिवार के लोगों का हाल चाल लेना शुरू किया। वह इसके बाद एक परेशानी बताले लगा। वह कहने लगा- कि हमारे साथ एक मित्र है जो भारतीय सेना में पदस्थ है, वह मुझे पैसे ट्रांसफर नहीं कर पा रहा है तुम वह रकम अपने फोन पे अकाउंट पर ले लो और जब बाद में मैं तुमसे मिलूंगा तो मुझे कैश दे देना। इतनी बातें सुनकर पुलिस के जवान का कॉल करने वाले पर भरोसा हो गया और इसी भरोसे का फायदा कॉलर ने उठाया।

एक वेबसाइट की लिंक की मदद से इस पुलिस जवान के साथ ठगी की गई। ठगी करने वाला ना तो जवान से मिला, ना ही वह उसे जानता था । सिर्फ एक फोन कॉल पर चिकनी चुपड़ी बातें करके उसने पुलिस के जवान को अपने झांसे में लिया और वॉट्सऐप पर फोन पे का एक लिंक भेजा। जवान ने लिंक ओपन किया और कॉलर दूसरी तरफ से कुछ प्रोसेस बताता चला गया। कुछ ही देर बाद जवान के SBI के खाते से 60 हजार निकल चुके थे। इसके बाद जवान को अपने साथ हुई धोखाधड़ी का एहसास हुआ। अब इस पुलिस वाले ने पुलिस से मदद मांगी है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!