रायपुर: कांग्रेस के बजरंग दल को बैन करने के वादे से छत्‍तीसगढ़ की भी सियासत गरमा गई है। मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने बजरंग दल पर बैन लगाने को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्‍होंने कहा, ‘यहां बजरंगियों ने जो गड़बड़ की है, उसको हम लोगों ने ठीक कर दिया है। ज़रूरत पड़ी तो छत्तीसगढ़ में भी बजरंग दल पर बैन लगाने का सोचेंगे। अभी कर्नाटक की समस्या के हिसाब से वहां बैन करने की बात कही गई है।’

बतादें कि कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र जारी किया। इसमें कांग्रेस ने वादा किया है कि प्रदेश में जाति एवं धर्म के आधार पर नफरत फैलाने वाले बजरंग दल और पापुलर फ्रंट आफ इंडिया (पीएफआई) जैसों संगठनों के खिलाफ प्रतिबंध लगाने समेत निर्णायक कार्रवाई की जाएगी।

इधर, बजरंग दल को बैन किए जाने की घोषणा के बाद से कांग्रेस पर बीजेपी हमलावर हो गई है। इस पर पूर्व मंत्री व भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि पीएफआई पर केंद्र सरकार टेरर फंडिंग उजागर होने पर प्रतिबंध लगा चुकी है। देश की कई आतंकी गतिविधियों में पीएफआई की संलिप्तता जग जाहिर है बावजूद कांग्रेस ने सिर्फ और सिर्फ सनातन धर्म को अपमानित करने के लिए इस आतंकी संगठन की तुलना धार्मिक संगठन बजरंग दल से करते हुए प्रतिबंध की बात कही है।

बृजमोहन ने कहा कि कांग्रेस पार्टी तुष्टिकरण की राजनीति में इतनी आगे बढ़ गई है कि वह सनातन हिंदू धर्म को दोयम दर्जे पर रखती है। देश की तरह कांग्रेस पार्टी छत्तीसगढ़ में भी तुष्टिकरण और धर्मांतरण के एजेंडे पर काम कर रही है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!