रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल चार मई से प्रदेश के विधानसभावार दौरे पर रवाना हो रहे हैं। मुख्यमंत्री सचिवालय ने सरगुजा और बस्तर संभाग की विधानसभाओं के लिए पहले चरण का रूट मैप तय कर दिया है। मुख्यमंत्री के दौरे की शुरुआत बलरामपुर जिले के सामरी विधानसभा क्षेत्र से होगी। उसके अगले दिन वे रामानुजगंज क्षेत्र में जाएंगे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के विधानसभा वार प्रदेश दौरे की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। मुख्यमंत्री सचिवालय ने शुक्रवार को सभी संभाग आयुक्तों, पुलिस महानिरीक्षकों, कलेक्टरों और पुलिस अधीक्षकों को इस ब्यौरा भेज दिया। कहा गया, अपने दौरे के समय मुख्यमंत्री प्रत्येक विधानसभा के किन्हीं तीन गांवों में आकस्मिक रूप से पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रात में भी उसी विधानसभा में रुकेंगे। इस दौरान वे क्षेत्र के प्रमुख लोगों और स्थानीय अधिकारियों से मुलाकात कर आवश्यक जानकारी लेंगे। इस दौरान उनके साथ प्रभारी मंत्री और स्थानीय विधायक भी होंगे।

अगले दिन मुख्यमंत्री प्रेस से चर्चा और दूसरे लोगों से मुलाकात के बाद अगले विधानसभा क्षेत्र के लिए रवाना हो जाएंगे। कलेक्टरों को कहा गया है, जिस गांव में मुख्यमंत्री का दौरा होने वाला होगा उसकी जानकारी वहां पहुंचने से थोड़ी देर पहले ही दी जाएगी। ऐसे में अफसरों को कहा गया है कि वे अपने जिले के प्रत्येक गांव-कस्बे और नगरीय निकायों में शासकीय सुविधाओं, योजनाओं के क्रियान्वयन, नागरिक सेवाओं के सुचारु संचालन, सरकारी कार्यालयों में दस्तावेजों का रखरखाव, स्वच्छता और शासकीय कर्मचारियों की उपस्थिति आदि को सुनिश्चित कर लें।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!