छत्तीसगढ़, एजेंसी: दंतेवाड़ा जिले की सरहद पर हुए पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में 5 लाख रुपए के इनामी माओवादी को DRG के जवानों ने ढेर किया है। मारे गए नक्सली की पहचान मुय्या के रूप में हुई है, जो कटेकल्याण एरिया कमेटी सदस्य (ACM) था। दंतेवाड़ा के DRG के जवान ऑपरेशन को कामयाब कर जिला मुख्यालय लौटे हैं। SP सिद्धार्थ तिवारी ने बताया कि मुय्या का एनकाउंटर पुलिस के लिए बड़ी सफलता है। यह कई बड़ी घटनाओं में शामिल रहा है।

पिछले 3-4 दिनों से दंतेवाड़ा-सुकमा-बस्तर इन तीन जिलों की सीमा पर तीनों जिलों से जवान जॉइंट ऑपरेशन पर निकले हुए हैं। जवान लगातार इलाके की सर्चिंग कर रहे हैं। बुधवार की शाम दंतेवाड़ा के DRG जवानों की कटेकल्याण एरिया कमेटी के माओवादियों के साथ मुठभेड़ हो गई थी। मुठभेड़ में मारे गए नक्सली का शव लेकर जवान लौट आए हैं। बताया जा रहा है कि यहां पर अब भी सर्च ऑपरेशन चल रहा है। छत्तीसगढ़ के सुकमा-दंतेवाड़ा जिले की सरहद पर हुए पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में 5 लाख रुपए के इनामी माओवादी को DRG के जवानों ने ढेर किया है। मारे गए नक्सली की पहचान मुय्या के रूप में हुई है, जो कटेकल्याण एरिया कमेटी सदस्य (ACM) था। दंतेवाड़ा के DRG के जवान ऑपरेशन को कामयाब कर जिला मुख्यालय लौटे हैं। SP सिद्धार्थ तिवारी ने बताया कि मुय्या का एनकाउंटर पुलिस के लिए बड़ी सफलता है। यह कई बड़ी घटनाओं में शामिल रहा है।
मुठभेड़ में मारा गया नक्सली मुय्या
सुकमा-दंतेवाड़ा के बॉर्डर पर पुलिस-नक्सली मुठभेड़:1 माओवादी का शव बरामद, सर्च ऑपरेशन जारी, दोनों जिलों से निकले थे जवान पिछले 3-4 दिनों से दंतेवाड़ा-सुकमा-बस्तर इन तीन जिलों की सीमा पर तीनों जिलों से जवान जॉइंट ऑपरेशन पर निकले हुए हैं। जवान लगातार इलाके की सर्चिंग कर रहे हैं। बुधवार की शाम दंतेवाड़ा के DRG जवानों की कटेकल्याण एरिया कमेटी के माओवादियों के साथ मुठभेड़ हो गई थी। मुठभेड़ में मारे गए नक्सली का शव लेकर जवान लौट आए हैं। बताया जा रहा है कि यहां पर अब भी सर्च ऑपरेशन चल रहा है। सुकमा में CRPF 150वीं बटालियन और DRG की संयुक्त पार्टी ने नक्सल कैंप ध्वस्त किया है। इन इलाकों में भारी संख्या में नक्सलियों की मौजूदगी है। पुलिस के अनुसार, मुठभेड़ के बाद घटना स्थल की सर्चिंग की गई थी। जहां मुय्या के शव के साथ भारी संख्या में नक्सल सामान भी बरामद किया गया है। वही जिस जगह मुठभेड़ हुई थी वहां कई जगह खून के धब्बे भी मिले है। बताया जा रहा है कि एनकाउंटर में कुछ और भी नक्सली मारे गए और घायल भी हुए हैं। इधर, एक दिन पहले इसी इलाके में सुकमा DRG ने भी 5 लाख रुपए की खूंखार इनामी माओवादी मुन्नी को ढेर किया था।

जवानों ने ध्वस्त किया नक्सल कैंप


सुकमा जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र के करीगुडम और मटेमरका के बीच CRPF 150वीं बटालियन और DRG की संयुक्त पार्टी ने नक्सल कैंप ध्वस्त किया है। यहां से माओवादियों ने 3 भरमार बंदूक, एक 3 किलो की IED, वायर, नक्सल साहित्य समेत अन्य सामान भी बरामद किए हैं। भारी मात्रा में बैनर-पोस्टर भी जवानों ने जब्त किया है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!