रायपुर: कोतवाली क्षेत्र में बूढ़ापारा के पास स्थित एसबीआइ एटीएम बूथ में मंगलवार दोपहर शार्ट सर्किट से आग लग गई। एटीएम बूथ जलता देख स्थानीय लोगों ने पुलिस को जानकारी दी। पुलिस और फायरब्रिगेड ने पहुंचकर आग बुझाई। आगजनी से लाखों रुपये का नुकसान होना बताया जा रहा है।

बूढ़पारा स्थित एसबीआइ के एटीएम बूथ से मंगलवार दोपहर लगभग तीन बजे बजे अचानक से तेज धुआं और आग की लपटें उठने लगी। आसपास मौजूद लोगों ने तत्काल कोतवाली पुलिस को आग लगने की सूचना दी। सूचना पर कोतवाली पुलिस ने बिजली आपूर्ति बंद कराई। साथ ही फायरब्रिगेड को मौके पर बुला लिया। जिस पर फायर टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक एटीएम बूथ जल कर खाक हो गया। इसके साथ ही बूथ में लगा एसी व फर्नीचर भी खाक हो गया। वहीं आग की लपटे ऊपर और अन्य दुकानों को भी चपेट में ले लिया। जिससे उन दुकानों को भी नुकसान हुआ है।

आग लगने की जानकारी मिलते ही बैंक अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। जहां उन्होंने स्थिति का आंकलन किया। सुबह बैंक अधिकारियों ने एटीएम में लगी आग से हुई क्षति का आंकलन किया। आग से एटीएम, एसी, फर्नीचर के अलावा बैंक के अंदर की लाइन सभी जल गए। हालांकि कैश जला है कि नहीं इसकी जानकारी नहीं लग सकी है।

पुलिस का कहना है कि आग को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि अंदर नोट को भी नुकसान पहुंचा होगा। इस संबंध में कोतवाली थाना प्रभारी उमेंद्र टंडन ने ने बताया कि जानकारी होते ही पुलिस तत्काल सक्रिय हुई और फायरब्रिगेड के साथ मिलकर आग पर काबू पा लिया।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!